उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: निस्वार्थ भाव से सेवा कर डॉक्टर प्रकाश मेहरा ने किया यह मुकाम हासिल, ग्लोबल अवार्ड के लिए हुए नॉमिनेट

हल्द्वानी न्यूज़: कहते हैं की बिना स्वार्थ के सेवा करते रहो हो फल जरूर मिलता है। हल्द्वानी के डॉक्टर प्रकाश मेहरा का नाम महान नेल्सन मंडेला ग्लोबल ब्रिलियंस अवॉर्ड के लिए नामित हुआ है। खास बात ये हैं कि डॉक्टर मेहरा का नाम 100 लोगों की लिस्ट में शामिल है। यह अवॉर्ड शिक्षा, मेडिकल और दुर्गम क्षेत्रों में समाज सेवा कर रहे लोगों को दिया जाता है। साल 2021 में डॉक्टर मेहरा को शौर्य भारत सम्मान से भी नवाजा गया था। पहाड़ के ग्रामीण क्षेत्रों में मेडिकल सेवा दे रहे डॉक्टर प्रकाश के काम को देखते हुए उन्हें इस सम्मान के लिए नॉमिनेट किया गया है।

बता दें कि मूल रूप से पिथौरागढ़ के रहने वाले डॉक्टर प्रकाश मेहरा पिछले एक दशक से मेडिकल के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वह कोरोना काल में पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों की सेवा कर रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना काल में रुद्रपुर में ESI हॉस्पिटल का भी संचालन किया था। वहीं उन्होंने पहाड़ के उन हॉस्पिटलों को भी संचालित करने में भी काम किया जो काफी वक्त से बंद थे।

डॉक्टर मेहरा का कहना है कि वह पर्वतीय क्षेत्रों में शिक्षा और मेडिकल सेवा पहुंचाने चाहते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा और हेल्थ अगर लोगों को पहाड़ में मिल जाएगी तो वह बाहर नहीं जाएंगे। वह लगातार नए प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं और अब युवाओं को स्वरोजगार भी देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि नेल्सन मंडेला ग्लोबल ब्रिलियंस अवॉर्ड के लिए नामित होना गर्व की बात है क्योंकि नेल्सन मंडेला ने जो काम किया था ,उससे आज भी लोग प्ररेणा लेते हैं। उन्होंने कहा कि बचपन से वह देख रहे हैं कि कि कैसे मूलभूल सुविधाओं के लिए लोग दूसरे राज्य पर निर्भर हो रहे लेकिन अब वक्त बदल रहा है और आने वाले दिनों में उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र भी मैदानी इलाकों के साथ मुकाबला करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: हल्द्वानी के दिव्यम ने कर दिया कमाल,इस सीरीज में जड़ा शतक

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से डॉ प्रकाश मेहरा को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top