उत्तराखंड: पहाड़ का एक और लाल बना सबके लिए मिसाल, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के युवा आज हर क्षेत्र में आगे हैं । देवभूमि के बेटे और बेटियों ने अपने आप को हर क्षेत्र में साबित किया है कि वह किसी से कम नहीं है। आए दिन देवभूमि के बेटे और बेटियां समस्त देव भूमि को गौरवान्वित करवाते रहते हैं अपनी प्रतिभा और मेहनत के बल पर।

उत्तराखंड को गौरवान्वित करने वाली एक और खबर हरिद्वार से है। हरिद्वार जिले के रहने वाले अंकित बलूनी एयर फोर्स में पायलट बन गए हैं।

अंकित की इस उपलब्धि से जहां एक ओर उनके परिजनों में खुशियां छाई है वहीं दूसरी क्षेत्र में भी खुशी का माहौल है। बता दें कि अंकित हैदराबाद स्थित एयर फोर्स अकैडमी से पास आउट हो चुके हैं और अब वह वायुसेना में फ्लाइंग अफसर के पद पर चयनित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- UKPSC ने पशुचिकित्साधिकारी पदो मे किया संशोधन

जानकारी के अनुसार अंकित बलूनी मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के कील किलेश्वर चौराहा के रहने वाले हैं। यदि बात करें अंकित के पिता कि उनके पिता का नाम चंद्रमोहन बलूनी है जो कि सिंचाई विभाग में कार्य करते हैं, जबकि अंकित की माता एक ग्रहणी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-दस कथाकार दस कहानियों के साथ नई पीढ़ी तक जायेगी उत्तराखण्ड के साहित्य की विरासत

यदि बात करें अंकित की शिक्षा- दीक्षा की तो अंकित की प्रारंभिक शिक्षा उनके गांव में ही हुई है और हाई स्कूल इंटरमीडिएट उन्होंने ऋषिकेश से किया है। इसके बाद अंकित ने देहरादून स्थित डीबीएस पीजी कॉलेज से स्नातक करा है । उसके बाद उन्होंने एयर फोर्स कंबाइंड एडमिशन टेस्ट पास कर एयर फोर्स अकैडमी में प्रवेश प्राप्त किया है। यहां पर बहुत अधिक कठिन अभ्यास करने के बाद अब अंकित वायुसेना की मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: हल्द्वानी के इस युवा ने मायानगरी में रोशन किया देवभूमि का नाम, जानिए कौन हैं ये

Uk positive न्यूज़ की ओर से अंकित और उनके परिजनो को हार्दिक बधाई ।