उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: पहाड़ का एक और लाल बना सबके लिए मिसाल, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के युवा आज हर क्षेत्र में आगे हैं । देवभूमि के बेटे और बेटियों ने अपने आप को हर क्षेत्र में साबित किया है कि वह किसी से कम नहीं है। आए दिन देवभूमि के बेटे और बेटियां समस्त देव भूमि को गौरवान्वित करवाते रहते हैं अपनी प्रतिभा और मेहनत के बल पर।

उत्तराखंड को गौरवान्वित करने वाली एक और खबर हरिद्वार से है। हरिद्वार जिले के रहने वाले अंकित बलूनी एयर फोर्स में पायलट बन गए हैं।

अंकित की इस उपलब्धि से जहां एक ओर उनके परिजनों में खुशियां छाई है वहीं दूसरी क्षेत्र में भी खुशी का माहौल है। बता दें कि अंकित हैदराबाद स्थित एयर फोर्स अकैडमी से पास आउट हो चुके हैं और अब वह वायुसेना में फ्लाइंग अफसर के पद पर चयनित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  शाबाश बेटा! नन्हे से रूद्र ने किया कमाल, छात्रों के लिए बने उदाहरण

जानकारी के अनुसार अंकित बलूनी मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के कील किलेश्वर चौराहा के रहने वाले हैं। यदि बात करें अंकित के पिता कि उनके पिता का नाम चंद्रमोहन बलूनी है जो कि सिंचाई विभाग में कार्य करते हैं, जबकि अंकित की माता एक ग्रहणी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: ( वाह बेटी ) देवभूमि की अंजना ने बनाई भारतीय फुटबॉल टीम में अपनी जगह, संघर्षों से भरी है अंजना की कहानी

यदि बात करें अंकित की शिक्षा- दीक्षा की तो अंकित की प्रारंभिक शिक्षा उनके गांव में ही हुई है और हाई स्कूल इंटरमीडिएट उन्होंने ऋषिकेश से किया है। इसके बाद अंकित ने देहरादून स्थित डीबीएस पीजी कॉलेज से स्नातक करा है । उसके बाद उन्होंने एयर फोर्स कंबाइंड एडमिशन टेस्ट पास कर एयर फोर्स अकैडमी में प्रवेश प्राप्त किया है। यहां पर बहुत अधिक कठिन अभ्यास करने के बाद अब अंकित वायुसेना की मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के इस इलाके में नजर आई उड़ने वाली गिलहरी, खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान

Uk positive न्यूज़ की ओर से अंकित और उनके परिजनो को हार्दिक बधाई ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top