उत्तराखंड: कुछ इस तरह से होगा रामलला का स्वागत देवभूमि में! पढिए पूरी खबर

देहरादून: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने वाले श्री राम जन्म भूमि में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर, उत्तरखंड में सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ सरकारी कार्यालयों, संस्थानों, औद्योगिक प्रतिष्ठानों, बैंकों, कोषागारों और उप कोषागारों को आधे दिन (अपराह्न 2.30 बजे तक) के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। जिससे सम्पूर्ण राज्य को धार्मिक आनंद और उत्साह का मौका मिलेगा।

सरकारी कार्यालयों के बंद होने के साथ ही, सभी शैक्षणिक संस्थानें, जैसे कि स्कूल और कॉलेज, भी इस दिन बंद रहेंगे। इससे शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत सभी छात्र-छात्राएं और शिक्षक श्रीराम जन्मोत्सव के आत्मीय और महत्वपूर्ण मौके का आनंद लेंगे।

यह निर्णय सभी स्थानीय समुदायों, विभिन्न सांस्कृतिक संस्थाओं, और नागरिकों के बीच एकता और समरसता की भावना को बढ़ावा देने का भी एक हिस्सा बनेगा। इस मौके पर श्रीराम जन्मोत्सव के आयोजन में सहयोग करने के लिए सभी नागरिकों से अपील है कि वे धार्मिक और सांस्कृतिक परंपराओं को महत्वपूर्ण बनाए रखें और इस अद्वितीय पर्व पर हर घर दीप जलाकर इस दिन को यादगार बनाएं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर , जल्द मिलेगा रोजगार पढ़िए पूरी खबर!

इस अवसर पर, उत्तराखंड में अनेक कला और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिससे नागरिकों को एक-दूसरे के साथ मिलकर इस आनंदमय और शुभ अवसर का आनंद लेने का मौका मिलेगा।