उत्तराखण्ड

शाबाश भुला! देवभूमि के इस युवा का टीम इंडिया में हुआ चयन, दीजिये बधाई ।!

पिथौरागढ़: एक बार फिर पहाड़ के एक युवा ने यह साबित किया है कि खेलों में उत्तराखंड का भविष्य उज्ज्वल है। हम सभी लक्ष्य सेन को जानते हैं। जिन्होंने हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स में और उससे पहले भी कई पदक जीतकर देश व प्रदेश का नाम रौशन किया है। अब पिथौरागढ़ के विश्वास मेहरा भी बॉक्सिंग मे भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं।

मूल रूप से राज्य के सीमांत जिले पिथौरागढ़ के निवासी विश्वास मेहरा का चयन आगामी 12 से 19 सितंबर तक सर्बिया में होने वाली 40वीं गोल्डन ग्लोब्ज वोजवोदिना अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए हो गया है। बता दें कि उनका चयन 54 किलोग्राम भारवर्ग मे हुआ है।

प्रतियोगिता के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनने वाले विश्वास इससे पहले राष्ट्रीय स्तर की क‌ई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर अपना दमखम दिखा चुके हैं। उन्होंने साल 2021 में सोनीपत में आयोजित जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता के 52 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- एक से बढ़ कर एक पहाड़ी हिट गीत ला रहा RMP MUSIC चैनल, लीजिए आनंद

विश्वास इसी साल यूथ नेशनल गेम्स के 51 किग्रा भारवर्ग में कांस्य पदक भी हासिल कर चुके हैं। विश्वास भारतीय खेल प्राधिकरण रोहतक में भारतीय सीनियर महिला टीम के मुख्य प्रशिक्षक भाष्कर चंद्र भट्ट से प्रशिक्षण ले रहे हैं। विश्वास के पिता कैलाश सिंह मेहरा शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हैं। उनकी इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में जश्न का माहौल है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top