उत्तराखंड: लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हुआ देवभूमि के इस युवा का नाम, सपना हुआ साकार

Uttrakhand News: देवभूमि की बेटे – बेटियां आज किसी भी मामले में किसी भी देश या राज्य के युवाओं से कम नहीं है । आज देवभूमि के युवा हर क्षेत्र में अपनी काबिलियत को साबित कर रहें है । यूके पॉजिटिव न्यूज़ समय-समय पर सफलता प्राप्त करती हुई बेटियो और बेटों के बारे में आपको अपनी खबरों के माध्यम से जानकारी देता रहता है ।

आज हम आपको उत्तराखंड के एक और ऐसे युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने देशी एवं विदेशी मुद्राओं का संग्रहण कर लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करवा कर उत्तराखंड़ को गौरवान्वित किया है ।

जी हां हम बात कर रहे हैं अल्मोड़ा जिले के रानीखेत तहसील के चौबटिया निवासी अमित की। अमित का पूरा नाम अमित बेलवाल है । अमित ने अपना नाम ‘ लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड’ में दर्ज करवाया है। इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए अमित ने वर्ष 2021 में विदेशी मुद्रा टकसाल से छपे 19 भारतीय सिक्कों के संग्रहण का आवेदन किया था । जिसमें कनाडा, दक्षिण कोरिया, रूस, मैक्सिको, यूनाइटेडकिंगडम एंव दक्षिण अफ्रीका में स्थित टकसालें शामिल थीं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) इस दिन बंद होंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट

अमित से पहले यूपी के एक व्यक्ति के नाम यह रिकार्ड 18 सिक्कों के संग्रह के लिए दर्ज था। अमित का बचपन से ही ये सपना था कि वो कुछ ऐसे करे कि जिससे उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज हो जाये और आज उनका ये सपना साकार हुआ है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (शाबाश भुली)-पहाड़ की पूजा ने , लोककला को बनाया स्वरोजगार का जरिया

अमित ने 19 सिक्कों का संग्रह कर यह रिकार्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। अमित की इस उपलब्धि से जहाँ उनके परिजनों में खुशी का माहौल है तो वहीं उनके क्षेत्र में भी खुशी छाई है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: हल्द्वानी में HDMA के उपाध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार दिनेश पांडे हुए सम्मानित

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से अमित को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं