उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: जिज्ञासा ट्रस्ट की सराहनीय पहल, समाज के लिए बनी मिसाल

कल दिनांक 1 जुलाई 2022 को प्रातः 10:00 बजे जिज्ञासा ट्रस्ट की तरफ से सपेरा बस्ती भानियावाला में कपड़ों का वितरण किया गया और सपेरा बस्ती के लोगों को चाइल्ड लेबर साफ-सफाई व सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई । पिंकी पंवार द्वारा उनसे बातचीत कर उन्हें बताया गया कि अपने बच्चों को विद्यालय में नामांकन करवाएं क्योंकि सरकार उनको बहुत सारे लाभ दे रही है।

विद्यालय में किसी तरह की कोई फीस नहीं ली जाती बल्कि खाना, कपड़ा और किताबें सभी कुछ मुफ्त मिलती हैं ।अपने बच्चों को मजदूरी करने के लिए ना भेजें इस पर भी उनसे बातचीत की गई साथ-साथ श्री रुक्मणी जी द्वारा बच्चों को और उन लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में उसके नियमों और उसकी जानकारी भी दी गई। सुनीता रावत द्वारा पर्सनल हाइजीन और साफ सफाई के बारे में किस तरह से अपने आप से आसपास सफाई रखनी चाहिए। इसके बारे में जानकारी दी गई पर्सनल साफ सफाई के बारे में बताया गया।


इस कार्यक्रम मे पिंकी पंवार, बलदेव सिंह पंवार, सुनीता रावत, राजेन्द्र रूकमणी, सरिता सोलंकी, गोदाम्बरी बिजल्वाण हिमांशु भट्ट उपस्थित रहे। पिंकी पंवार व ट्रस्ट के , तिजिंदर सिंह आदि सभी सहयोगियो ने बस्ती के सरपंच जी व बस्ती के लोगो का बहुत धन्यवाद दिया जिन्होंने हमारी बातो को सुना ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top