उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि के कार्तिकेय को मिला 97 लाख रुपए का पैकेज, दीजिये बधाई

Uttarakhand News :उत्तराखंड के युवा शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कमाल कर रहे हैं। वह देश के उच्च पदों पर काबिज हैं। इसके अलावा कॉलेज प्लेसमेंट के मामले में भी वह किसी से पीछे नहीं हैं। दूसरे राज्यों से आकर उत्तराखंड में शिक्षा हासिल करने वाले बच्चे भी लाखों का पैकेज हासिल कर रहे हैं। इसकों लेकर कई बच्चो की स्टोरी हम आपके बीच लेकर आए हैं। इस लिस्ट में नया नाम कार्तिकेय रंजन का जुड़ गया है, जो जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रोद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी से बीटेक के छात्र हैं और उनका 97 लाख का पैकेज लगा है।

उत्तराखंड के किसी भी कॉलेज के लिए ये एक माइलस्टोन है। कार्तिकेय रंजन को अमेजन वेब सर्विसिंग ने ये पैकेज दिया है। कार्तिकेय बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्यूनिकेशन के 8वें समेस्टर के छात्र हैं। कार्तिकेय मूलरूप से गाजियाबाद के रहने वाले हैं।

जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रोद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी के छात्र कार्तिकेय के चयन पर हेड ऑफ डिपार्टमेंट पुष्कर सिंह ने बताया कि कार्तिकेय रंजन को विप्रो, ग्लोबल लॉजिक और वन प्लस कंपनियों से भी ऑफर मिला था, लेकिन वार्षिक पैकेज और वैश्विक कंपनी के स्टेट‌स के अनुसार उन्होंने अमेजन वेब सर्विसिंग को चुना। कार्तिकेय के पिता एक प्राइवेट कंपनी में बतौर लेखाकार कार्यरत हैं, जबकि माता गृहणी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(Good News) यह बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेशन, 550 करोड़ से होगा कायाकल्प, आपको मिलेंगी यह सुविधाएं

उत्तराखंड के किसी भी कॉलेज के लिए यह एक शानदार कामयाबी है। ये दिखाता है कि उत्तराखंड शिक्षा हब बनने की ओर निकल पड़ा है। बच्चों की कामयाबी शिक्षा स्तर को और निखारेगी और स्थानीय युवा भी अपने प्रदेश में रहकर पढ़ाई करने की ओर प्रेरित होंगे। संस्थान के निदेशक प्रो. वाई सिंह तथा हेड ईसीईडी एवं डीन एकेडमिक प्रो ऐ केगौतम और पुष्कर सिंह ने बताया कि कार्तिकेय रंजन को दो मल्टीनेशनल कंपनियों से शानदार पैकेज मिला है। वहीं, दो-दो मल्टीनेशनल कंपनियों में इस पैकेज को प्राप्त करने के मामले में घुड़दौड़ी ने पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है।

यह भी पढ़ें 👉  देवभूमि की एक और बेटी ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का किया नाम रोशन

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से कार्तिकेय को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top