उत्तराखण्ड

उत्तराखंड- क्रिकेट कैंप केे लिए हुआ पहाड़ की इस बेटी का चयन, माता-पिता का सीना गर्व से हुआ चौड़ा।

देवभूमि की बेटियों का दबदबा जारी है। आज हर क्षेत्र में बेटियां अपनी प्रतिभा का डंका बजा रही है। अब उत्तरकाशी की बेटी मोनिका चौहान का चयन उत्तराखंड महिला रणजी क्रिकेट कैंप के लिए हुआ है। मोनिका के चयन से परिवार में खुशी का माहौल है। मोनिका ने पीजी कॉलेज उत्तरकाशी से क्रिकेट की शुरूवात कर उत्तराखंड महिला क्रिकेट कैंप में जगह बनाई है।

बता देंं कि नौगांव के जरडा गांव निवासी 23 वर्षीय मोनिका रामचंद्र उनियाल राजकीय महाविद्यालय उत्तरकाशी में बीए छठे सेमेस्टर की छात्रा है। मोनिका के पिता कृपाल सिंह चौहान काश्तकार जबकि मां बसंती देवी गृहणी है। मोनिका लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर है। बचपन में वह अपने भाइयों के साथ क्रिकेट खेला करती थीं।

इसके बाद वर्ष 2018 में पीजी कॉलेज में एडमिशन लेने के बाद ही उन्हें पता चला कि लड़कियां भी क्रिकेट खेल सकती हैं तो वह कॉलेज की क्रिकेट टीम में शामिल हुई। हाल में राजधानी देहरादून में उत्तराखंड महिला रणजी क्रिकेट कैंप के लिए ट्रायल का आयोजन हुआ। इसमें तीन बार ट्रायल और क्रिकेट मैच में शानदार प्रदर्शन के बल पर मोनिका का चयन सीनियर वर्ग के लिए हुआ। आज सुबह जब मोनिका को फोन पर अपने चयन की जानकारी मिली तो वह खुशी से उछल पड़ी। उनका सपना रणजी क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन कर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए खेलने का है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top