उत्तराखंड: देवभूमि का मान बढ़ाया इन दो बेटियों ने, दीजिये बधाई

Uttarakhand News: कल क्रिकेट के मैदान तो आज बॉक्सिंग के रिंग से प्रदेश के लिए अच्छी खबर आई है। बीते दिन जहां देहरादून की स्नेह राणा को क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय महिला टीम में चुना गया था तो वहीं अब पिथौरागढ़ जिले की बॉक्सर निकिता और निवेदिता को विदेश में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

बता दें कि पिथौरागढ़ जिले की महिला बॉक्सर निवेदिता कार्की और निकिता चंद का चयन अंतरराष्ट्रीय बाक्सिंग प्रतियोगिता के लिए हो गया है। यह प्रतियोगिता 18 जनवरी से सर्बिया में खेली जाएगी। इस जूनियर एवं यूथ नेशन बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भारत की तरफ से पिथौरागढ़ की दोनों बेटी खेलती हुई दिखाई देंगी। निवेदिता कार्की 48 किलोभार वर्ग में और निकिता चंद 60 किलोभार वर्ग में चुनी गई हैं।

दोनों की बेटियों का बॉक्सिंग में अबतक का सफर शानदार रहा है। निवेदिता कार्की ने देव सिंह मैदान में बाक्सिग कोच प्रकाश जंग और सुनीता मेहता से बाक्सिग की बारीकियां सीखी हैं। वह हाल में खेलो इंडिया नेशनल एकेडमी रोहतक में भाष्कर चंद्र भट्ट से प्रशिक्षण ले रही हैं। वहीं निकिता चंद बिजेंद्र मल्ल बाक्सिग एकेडमी में ट्रेनिंग ले रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड़- यहां हो गया दर्दनाक सड़क हादसा, दंपति की मौत

गौरतलब हो कि बीते रोज़ रोहतर में ऑल इंडिया ट्रायल हुए थे। जिसमें दोनों ही बेटियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके फलस्वरूप अब दोनों का चयन अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। बता दें कि दोनों बॉक्सर इससे पूर्व अंतराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुकी हैं। इस उपलब्धि से पूरे पिथौैरागढ़ का मान बढ़ा है।