उत्तराखंड: देवभूमि की इस बेटी ने किया उत्तराखंड का नाम रोशन, दीजिये बधाई

देहरादून: यूपीएससी के नतीजे (UPSC results announced) घोषित होते ही राज्य के लिए अच्छी खबर आई है। राजधानी दून की बेटी त्रिशला सिंह (Trishla Singh of Dehradun) ने यूपीएससी की परीक्षा में कमाल कर दिया है। बेटी को देश में दूसरी रैंक मिली है। बता दें कि त्रिशला ने यूपीएससी आईईएस (IES Examination) की परीक्षा में यह कामयाबी हासिल की है। इस उपलब्धि से पूरे राज्य में खुशी की लहर है।

देहरादून निवासी त्रिशला सिंह को यूपीएससी परीक्षा देने का इतना मन था कि उन्होंने इसके लिए एमएनसी की नौकरी (MNC job) भी छोड़ दी। देहरादून से ही स्कूली पढ़ाई करने वाली त्रिशला ने मास्टर्स के बाद ही नौकरी करनी शुरू कर दी थी। त्रिशला के पिता डॉ. कौशल कुमार और माता तृप्ता कुमार ने कहा कि बेटी ने परिवार के साथ उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।

त्रिशला का छोटे भाई पार्थ पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर (software engineer) हैं। त्रिशला बताती हैं कि उन्होंने लॉकडाउन (lockdown) के दौरान लिखित परीक्षा और दो महीने साक्षात्कार के लिए पढ़ाई की और उन्हें सफलता हाथ लगी। देश में दूसरा स्थान हासिल करना वाकई अपने आप में गर्व की बात है। प्रदेश की बेटियां हर कदम पर समाज में मिसाल पेश कर रही हैं

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) आंगनबाड़ी केंद्रों की बदलेगी तस्वीर, होने जा रही यह व्यवस्था

बता दें कि भारतीय आर्थिक सेवा (Indian Economics Service) परीक्षा में अभय जोशी ने टॉप किया है। दूसरा स्थान त्रिशला सिंह और तीसरा स्थान आरती गर्ग को मिला है। इसके अलावा भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा (ISS) में, अमित कुमार ने शीर्ष रैंक हासिल की, उसके बाद अर्का मंडल और मनीष कुमार ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: भाई वाह! अब एक ही छत के नीचे मिलेंगी, आपको इतनी सारी सुविधाएं

दरअसल यूपीएससी ने आईईएस परीक्षा 2021 के अंतिम परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर घोषित किए हैं। फाइनल मेरिट लिस्ट 16 से 18 जुलाई के बीच हुई लिखित परीक्षा और 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच हुई इंटरव्यू टेस्ट के आधार पर तैयार की गई है। इसी परीक्षा के परिणाम में उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर आई है। बेटी त्रिशला को यूके पॉजिटिव न्यूज़ तरफ से भी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।