उत्तराखंड: अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज में समर कैंप के पांचवे दिन जिज्ञासा ट्रस्ट के द्वारा वोकेशनल कोर्सेज की दी गई छात्रों को जानकारी

Deharadoon News : आज दिनांक 6 जून 2022 को अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज सौडा सरोली रायपुर में समर कैंप का पांचवा दिन आयोजित किया गया ।जिसमें बच्चों से सबसे पहले प्रार्थना करवाई गई। सरिता सोलंकी मैडम द्वारा दीप प्रज्वलित करवाया गया ।इसके पश्चात बच्चों को इंग्लिश कैलीग्राफी व मेहंदी पिंकी पंवार द्वारा सिखाई गई ।

श्रीमती सरिता सोलंकी जी ने बच्चों को मैक्रेम के द्वारा सुंदर-सुंदर की रिंग बनाने सिखाए। बच्चों ने इसमें बहुत रूचि ली और काफी की रिंग तैयार किए। पिंकी पंवार द्वारा बच्चों को ऐपन बनाना भी सिखाया गया जोकि स्टेज की सीढियों को सुंदर ऐपन से सजाकर बताया गया।

बच्चों ने बढ़ चढ़कर इसमें प्रतिभाग किया और विद्यालय मैं स्टेज की सीढियों को सुंदर ऐपन द्वारा सजाया गया। इसके पश्चात सूक्ष्म जलपान हुआ। विद्यालय की थोड़ी साफ सफाई की गई ।विद्यालय में लगे बड़े-बड़े वृक्षों के चबूतरो को भी पेंट द्वारा सजाया गया। आज के कार्यक्रम में पिंकी पंवार, सुनीता रावत, सुनीता शर्मा, सरिता सोलंकी व,अनिरुद्ध मंमगाई ,श्री दरबान सिंह भंडारी आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- पहाड़ के पवनदीप को अब आपके वोट की जरूरत, पिता ने की अपील, ये है टॉप 6 फाइनलिस्ट

एस समर कैंप का मुख्य उद्देश्य आर्थिक रूप से पिछड़े हुए बच्चों को वोकेशनल कोर्सेज की जानकारी देना था क्योंकि जिन बच्चों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब होती है और वह ज्यादा फीस देकर कहीं पर भी समर कैंप वगैरह में ही गतिविधियां नहीं सीख पाते तो जिज्ञासा ट्रस्ट ने उनको फ्री में यानी निशुल्क उनको इसमें विभिन्न तरह की गतिविधियां सिखाई