उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: पिछड़े इलाकों में शिक्षा की अलख जगाने वाले इस युवा को मिली पीएचडी की मानद उपाधि


Uttarakhand News: धनौरी क्षेत्र के शिक्षाविद हर्ष सैनी को थियोफेनी यूनिवर्सिटी हैती की ओर से पीएचडी की मानद उपाधि दी गई है।यूनिवर्सिटी की ओर से वर्ष 2022 के लिए शिक्षा के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के लिए हर्ष सैनी को आनरेरी डॉक्टरेट उपाधि के लिए चुना गया।


उन्हें नई दिल्ली के इंडिया हेरिटेज सेंटर में आयोजित दीक्षांत समारोह में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, जनरल विक्रम देव डोगरा और फिल्म प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल आदि की मौजूदगी में यह सम्मान प्रदान किया गया। जिस समय हर्ष सैनी को मानद पीएचडी की उपाधि प्रदान की, पूरा सभागार तालियों से गूंज उठा।

हर्ष सैनी ने अति पिछड़े घाड़ क्षेत्र में शिक्षा की अलख जगाई है।शिक्षा से वंचित क्षेत्र की प्रतिभाओं को स्कूल-कॉलेज तक पहुंचाने में उन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। सैनी को मिले सम्मान पर क्षेत्र में खुशी की लहर है।भारतीय उत्थान परिषद के अध्यक्ष डॉ अंकित कुमार ने कहा कि घाड़ क्षेत्र के साथ-साथ पूरे हरिद्वार जिले के लिए यह खुशी का क्षण है।शिक्षा के क्षेत्र में हर्ष सैनी की ओर से किए गए उल्लेखनीय कार्यों के लिए यह सम्मान मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- पहाड़ के पवनदीप ने किया कमाल, सलमान खान को भी छोड़ा पीछे, Indian Idol के बाद यह नया अचीवमेंट

हर्ष सैनी को मानद उपाधि मिलने पर अंजना सैनी, डॉ आदित्य गौतम, राकेश चौधरी, अरुण कुमार, रामकुमार शर्मा, आशीष शर्मा,राहुल सैनी, गौरव कुमार, सेवाराम भारती, अंजू, जय भगवान सैनी, गौरव सैनी, अरुण कुमार आदि ने उन्हें बधाई दी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: गौलापार के कमल का कमाल जारी, रणजी की तीन पारियों में दो फिफ्टी और एक सेंचुरी

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से हर्ष को हार्दिक बधाई ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top