उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि का यह युवा बनाना किक लेकर हो गया प्रसिद्ध, मुख्यमंत्री धामी भी बन गए इसके फैन।

देहरादून: राज्य के युवाओं में टेलेंट की कमी नहीं है। हर क्षेत्र में उत्तराखंड के बच्चे नाम रौशन कर रहे हैं। हालांकि राज्य के पर्वतीय जिलों में संसाधनों की कमी है और इस वजह से उनकी चुनौती अन्य लोगों से ज्यादा कठिन होती है। उत्तराखंड ने देश को पिछले कुछ सालों में कई शानदार खिलाड़ी दिए हैं। कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जो तैयार हो रहे हैं और आगे चलकर कमाल जरूर करेंगे। इसी बीच हेमराज जौहरी नाम का युवा फुटबॉल खिलाड़ी इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

पिथौरागढ़ ज़िले के मुन्स्यारी के रहने वाले हेमराज का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह फुटबॉल खेल रहे हैं। एक मुकाबले में वो कॉर्नर किक ले रहे हैं और सीधा गोल दाग देते हैं। फुटबॉल की भाषा में इसे ‘बनाना किक ’ कहते हैं। फुटबॉल के महान खिलाड़ियों में से एक डेविड बहकम बनाना किक के लिए विख्यात थे। हेमराज की प्रतिभा को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी सराहा है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर हेमराज का वीडियो शेयर किया।

एक कॉर्नर कीक ने हेमराज को स्टार बना दिया है लेकिन ये राह बिल्कुल आसान नहीं थी। हेमराज के पिता पिता टेलरिंग का काम करते हैं। आपको बता दें कि जो इन दिनों मुन्स्यारी में जौहार क्लब द्वारा फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता की बात कई महानगरों में भी हो रही है। हेमराज का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल होने लगा तो अब लोग हेमराज को ‘उत्तराखंड का रोनाल्डो’ व मुन्स्यारी का मेसी” कह रहे हैं। हेमराज ने एक किक से ऐसा कमाल कर दिया है कि उनके वीडियो को बड़े बड़े फुटबॉल क्लब द्वारा भी शेयर किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  पवनदीप राजन और अरुणिता कांजीलाल की केमिस्ट्री ने जीता फैंस का दिल, इंटरनेट पर छा गया Video

मुख्ममंत्री धामी भी बने हेमराज के फैन –

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया पर हेमराज के गोल की तारीफ करते हुए लिखा, ‘उत्तराखंड में युवा प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। सीमांत क्षेत्र मुन्स्यारी के हेमराज जौहरी इसका प्रत्यक्ष उदाहरण हैं। राज्य सरकार नयी खेल नीति के माध्यम से ऐसे प्रतिभावान युवाओं को उचित मंच प्रदान करने का काम कर रही है. मैं हेमराज के उज्ज्वल भविष्य हेतु ढेरों शुभकामनाएं देता हूं।’

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top