उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि के इस लाल का हुआ चयन राष्ट्रीय मिलिट्री कॉलेज में, दीजिए बधाई

Uttarakhand News: हमारी देवभूमि के युवाओं ने यह साबित कर दिया है कि वह किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं। आज उत्तराखंड का युवा हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहा है और अपने नाम के साथ साथ अपने परिजनों और समस्त उत्तराखंड को गौरवान्वित करवा रहा है।

उत्तराखंड की ऐसी ही शख्सियत से आज हम आपको रूबरू करवाने जा रहे हैं। आज हम बात कर रहे हैं ऋषिकेश के कौस्तव की। कौस्तव बोंठियाल ऋषिकेश के रहने वाले हैं और अभी मात्र आठवीं कक्षा के छात्र हैं।

हैरानी की बात यह है कि नन्ही सी उम्र में उन्होंने जो सफलता हासिल की है उसे देख और सुन कर उन पर जितना गर्व करो उतना कम ही लगता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: जिज्ञासा ट्रस्ट द्वारा एक बार फिर से किया गया सराहनीय कार्य, आर्थिक रूप से पिछड़े बच्चों को बनाया समर कैंप का हिस्सा

दरअसल कौस्तुभ डीएसबी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल ऋषिकेश में आठवीं कक्षा के छात्र हैं। कौस्तव ने आरआईएमसी मैं प्रवेश के लिए आवेदन किया था। इस प्रवेश परीक्षा में 350 बच्चे शामिल हुए थे । इन 350 बच्चों में भी मात्र 4 बच्चों ने ही इस प्रवेश परीक्षा को क्वालीफाई किया था। 4 बच्चों में भी कौस्तव ने सबसे ज्यादा अंक( 310) ला करके सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि में कलियुग की सावित्री बनी दो महिलाएं, जानिए कैसे

नन्ही सी उम्र में कौस्तव के राष्ट्रीय मिलिट्री कॉलेज में चयनित होने पर जहां इक ओर उनके पूरे परिवार में खुशी की लहर है तो वहीं दूसरी ओर और क्षेत्र में भी खुशियां छाई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- खेल कूद में आगे देवभूमि, अवनि दरियाल ने माउंटेन बाइकिंग में जीता ब्रांज मेडल

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से कौस्तव और उनके परिवार को हार्दिक बधाइयां एवं शुभकामनाएं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top