उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि की इस बेटी ने अष्ट वक्रासन कर, बनाया रिकॉर्ड, दीजिये बधाई

Haridwar: धर्मनगरी हरिद्वार में आज गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए हरिद्वार की डॉक्टर प्रिया आहूजा योगा के आठ-कोण मुद्रा (अष्टवक्रासन ) के रिकॉर्ड को ब्रेक करने का अटेम्प्ट किया जिसमें सफल हुई और उन्होंने नया रिकॉर्ड बनाते हुए 3 मिनट 29 सेकंड का नया रिकॉर्ड बनाया है ।

डॉक्टर प्रिया अहूजा ने बताया कि इससे पहले इस पोज़ का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में 2 मिनट 6 सेकंड तक रिकॉर्ड है जिसे आज मेरे द्वारा ब्रेक किया गया है , जिसमे नया रिकॉर्ड बनाते हुए मैंने 3 मिनट 29 सेकंड तक इस पोज़ को किया है , मेरे द्वारा इन सभी एविडेंस को गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड अधिकारियों को भेज दिया जाएगा डॉक्टर प्रिया आहूजा ने बताया कि वह इस रिकॉर्ड को इसलिए ब्रेक करना चाहती थी कि वह समाज में एक संदेश देना चाहती है कि बावजूद ग्रस्त जीवन और दो बच्चों की मां होने के बाद भी महिलाएं कुछ भी कर सकती हैं ।

आगे उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा इस योगा पोज़ को ब्रेक करने के लिए लगभग 2 साल से तैयारी चल रही थी जो कि आज जाकर संभव हो पाई है। जिसमें मेरी पूरी फैमिली का बहुत सपोर्ट रहा खासकर मेरे ससुर जी जिन्होंने मुझे बेटी की तरह समझा और मुझे यह सब करने का हौसला दिया । उन्हीं का सपना था कि मैं गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा पाऊं जो अब मुझे पूरा होता हुआ दिख रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: हल्द्वानी की मनाली ने किया प्रदेश का नाम रोशन, दीजिये बधाई

हरिद्वार गुरुकुल कांगड़ी के योगाचार्य चर्चित बालियान ने बताया कि इससे पहले इस रिकॉर्ड को भव्य श्री द्वारा बनाया गया था जो कि 2 मिनट 6 सेकंड तक का था जिसे 15 दिसंबर 2021 में बनाया गया था आज इसे प्रिया अहूजा द्वारा ब्रेक किया गया है जिसमे नया रिकॉर्ड 3 मिनट 29 सेकंड का बनाया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top