उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि के इस क्रिकेटर ने दिखाया आईपीएल में अपना जलवा

नई दिल्ली: आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे ज्यादा चर्चा टिहरी जिले के मूल निवासी आयुष बडोनी की हो रही है। आयुष ने लगातार चौथी पारी में लखनऊ के लिए कमाल किया है। पहले मैच में फिफ्टी बनाने के बाद आयुष बडोनी को जो आत्मविश्वास मिला है, उसका वो पूरा इस्तेमाल कर रहे हैं।

दिल्ली के खिलाफ लखनऊ को जीत के लिए 150 रनों की दरकार थी। आयुष जब बल्लेबाजी करने उतरे, तब लखनऊ सुपर जायंट्स को 5 गेंद पर 5 रन बनाने थे। भले ही रन अधिक नहीं थे और सामने क्रुनाल पांड्या भी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन इस तरह के क्लोज़ मैच कब पलट जाए… कोई कह नहीं सकता। दिल्ली के सीनियर गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने पहली गेंद पर कोई रन दिया। इसकी अलगी गेंद में आयुष ने रूम बनाया और चौका जड़ दिया। सबसे खास बात ये रही कि आयुष बडोनी के चहरे पर कोई हावभाव नहीं होता है। अंतिम गेंद पर 22 साल के युवाबल्लेबाज छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 3 गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

लखनऊ की यह आईपीएल 2022 के 4 मैचों में (IPL 2022) तीसरी जीत है। बता दें कि इस दिल्ली के खिलाफ आयुष ने अंतिम गेंद पर छक्का जड़ा.. उसी दिल्ली टीम के लिए वह घरेलू क्रिकेट में शिरकत करते हैं। आयुष 4 पारियों में अब तक 2 बार नाबाद रहे हैं और दोनों बार टीम के लिए विजयी रन भी बनाए है। आयुष बडोनी मैच दर मैच लखनऊ टीमका भरोसा जीत रहे हैं। पहले मैच के बाद ही कप्तान केएल राहुल ने उनकी तुलना एबीडिविलिर्स से की थी। वहीं उनका कंपोज़न देखकर कई क्रिकेट फैंस उन्हें धोनी भी बोल रहें जो लगातार टीम के लिए मैच खत्म कर रहे हैं और नाबाद भी रह रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top