उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: शाबाश भुला! एयर फोर्स में फ्लाइंग अफसर बन, दीपक ने रोशन किया उत्तराखंड का नाम

Uttarakhand News: उत्तराखंड के एक ओर युवा को भारतीय सेना का हिस्सा बनने का मौका मिला है। वैसे तो हर सैनिक अपने परिश्रम और देश प्रेम की भावना के जरिए ही भारतीय सेना का हिस्सा बनता है लेकिन ये सेना की वर्दी पहनने का मौका भी कुछ लोगों को मिल पाता है। उत्तराखंड राज्य की कहानी ही वीरों से जुड़ी हुई है और यही वीर भारतीय सेना का सिर भी ऊंचा रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। राज्य के बच्चे लगातार सेना में ऑफिसर रैंक हासिल कर रहे हैं और एक बार फिर इसी तरह की जानकारी हम आपकों देने वाले हैं।

बागेश्वर के दीपक परिहार भारतीय एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर बन गए है। जिले के खोली, हाल मोटासेमल गांव के रहने वाले फ्लाइंग ऑफिसर दीपक परिहार ने हैदराबाद की इंडियन एयरफोर्स अकादमी प्रशिक्षण पूरा किया और इसके बाद उनकी नियुक्ति हुई है। उनकी कामयाबी ने गांव के अन्य युवाओं में भी ऊर्जा का संचार कर दिया है।

दीपक परिहार का परिवार पहले से भारतीय सेना में सेवा दे चुका है। उनके पिता रंजीत सिंह परिहार सूबेदार मेजर और दादा भी फौज में रहे हैं। दीपक के लिए सेना में शामिल होने के लिए दादा और पापा ने प्रेरित किया। दीपक ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा महर्षि विद्या मंदिर बिलौना से प्राप्त की है। जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा उन्होंने आर्मी पब्लिक स्कूल जालंधर से उत्तीर्ण की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:चैत्र में बेटी को भिटौली का इंतजार, पढिय़े भिटौली से जुड़ी पहाड़ की लोककथा भै भूखों, मैं सिती

ग्रेजुएट होने के बाद उन्होंने इंडियन ऑयल नौकरी में की और इसी दौरान उन्होंने सीडीएस परीक्षा में सफलता प्राप्त कर अपने सेना में शामिल होने के सपने को भी साकार कर दिया। पिछले हफ्ते हुए पासिंग आउट परेड के बाद उनकी नियुक्ति हो गई है। पासिंग आउट परेड में माता नीमा देवी व पिता रंजीत सिंह परिहार रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top