उत्तराखंड: यहां हरियाणा ब्रांड की शराब पर फर्जी चिट चिपका कर , कर रहे थे तस्करी!

गजब का कारनामा हरियाणा ब्रांड की शराब पर फर्जी चिट चिपक कर उत्तराखंड में कर रहे थे तस्करी,आबकारी विभाग के संयुक्त टीम ने की कार्रवाई, 14 पेटी शराब के साथ दोनों तस्करो को दबोचा वाहन किया सीज।

रानीपोखरी थाना क्षेत्र अंतर्गत आबकारी विभाग की टीम ने चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में शराब पकड़ी है। शराब 14 पेटी है। जो हरियाणा ब्रांड की है। फर्जी तरीके से आर्मी कैंटीन की चिट लगाकर शराब को उत्तराखंड में सस्ते दामों में बेचा जाता था आबकारी विभाग ने शराब तस्करी में इस्तेमाल कार को कब्जे में लेकर सीज कर दिया है। कार चालक सहित दो तस्करों के खिलाफ शराब सप्लाई करने का आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। आबकारी विभाग की टीम ने मामले में अग्रिम जांच शुरू कर दी है।

आबकारी विभाग की इंस्पेक्टर प्रेरणा बिष्ट ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग ने रानीपोखरी थाना क्षेत्र अंतर्गत वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान एक कार को आबकारी विभाग की टीम ने चेकिंग के लिए रोक लिया। तलाशी लेने पर कार के अंदर से आबकारी विभाग की टीम को 14 पेटी शराब बरामद हुई। जो हरियाणा ब्रांड की निकली। पूछताछ करने पर कार का ड्राइवर और बगल वाली सीट पर बैठा युवक ने बताया कि शराब की बोतलों पर फर्जी तरीके से चिट चिपका कर उत्तराखंड में सस्ते दामों पर बेची जाती थी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) बुजुर्ग की हत्या करने वाला गिरफ्तार, बताया ये कारण

आबकारी विभाग की टीम ने शराब और कार को जप्त कर लिया। इंस्पेक्टर प्रेरणा बिष्ट ने बताया कि कार चालक की पहचान राकेश निवासी करनाल सुमित निवासी सहारनपुर के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह कैंटीन के नाम पर शराब सस्ती दरों पर हरियाणा से मांगकर शादी व अन्य कार्यक्रमों में बेच देते हैं। इंस्पेक्टर के मुताबिक दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम जांच शुरू कर दी गई है।