उत्तराखंड: (बधाई)- देवभूमि के अभय बने आइईएस टॉपर, देश में पहला स्थान

HALDWANI NEWS- उत्तराखंड में कई प्रतिभाएं अपनी प्रतिभा का डंका बजा रही है। प्रदेश में कई प्रतिभाओं ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। अब हल्द्वानी के अभय जोशी ने अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है। अभय जोशी ने इंडियन इकोनामिक सर्विसेज आइईएस में देश भर में प्रथम स्थान प्राप्त कर हल्द्वानी का नाम रोशन किया है। हल्द्वानी में उनकी कालोनी के निवासियों ने खुशी जताई है। उनका कहना है कि पहाड़ के लाल ने देश में कुमाऊं का नाम रोशन कर दिया है।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित इंडियन इकॉनोमिक सर्विस (Indian Economic Service) और इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस (Indian Statistical Service) के लिए परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। सोमवार को आयोग ने आईईएस (IES) और आईएसएस (ISS) की परीक्षाओं का परिणाम जारी किया।

इसमें शीशमहल शिवालिक विहार फेज टू निवासी अभय जोशी टापर रहे हैं। वह मूल रूप से अल्मोड़ा निवासी हैं। उनकी मां दया जोशी जलागम विभाग में कार्यरत है। जबकि पिता ललित मोहन जोशी का निधन हो चुका है। अभय ने 10वीं तक की पढ़ाई दून पब्लिक स्कूल और 12वीं की पढ़ाई सेंट पाल स्कूल से पूरी की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : इसे कहते हैं किस्मत! यहाँ ये शख्स बना करोड़पति!

इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में आनर्स और स्नातकोत्तर की डिग्री लेने के बाद दो साल तक एक निजी कंपनी में काम करते हुए सिविल सर्विसेज की पढ़ाई भी जारी रखी। यूपीएससी में यह उनका दूसरा प्रयास है। अभय जोशी ने अपनी मां व गुरुजनों की प्रेरणा बताई। अभय जोशी को उनकी सफलता पर लगातार बधाईयां मिल रही है।