उत्तराखंड: ट्रेन की कीमत पर अब मिलेगी फ्लाइट, जानिए कैसे

Uttarakhand News : रोजमर्रा की जिंदगी मैं पैसा कमाने की जद्दोजहद आज हर कोई कर रहा है। पैसे कमाने की होड़ हर इंसान में इस हद तक है की वो अपना सुकून चैन खो कर बस पैसा कमाने में लगा हुआ है।

हर दिन काम करते-करते दिमाग और शरीर दोनों थक भी जाते हैं, शरीर और दिमाग दोनों को रिलेक्स और रिफ्रेश करने के लिए अगर थोड़ी सी आउटिंग हो जाए तो दिमाग और बॉडी फिर से फिट और फ्रेश हो जाती है।

अगर आप भी अपने रोजमर्रा के कामों से थक गए हैं और खुद को एक मानसिक सुकून देकर फिर से रिफ्रेश करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। इस खबर के माध्यम से आपको पता चलेगा की अब आप आसानी से ट्रेन की कीमत पर फ्लाइट का मजा ले सकते हैं और एक जगह से दूसरी जगह आसानी से घूमने जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(भर्ती- भर्ती) विभिन्न विभागों में आई भर्ती, करें आवेदन

अब पंतनगर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट आसानी से उपलब्ध होगी वह भी दिल्ली और देहरादून से पंतनगर के बीच यह उड़ाने नॉनस्टॉप होंगी। अब हवाई यात्रा का मजा आप रोज ले सकते हैं।

दरअसल इंडिगो एयरलाइंस ने ये दावा किया है कि वह 27 मार्च से ऐसी हवाई सेवा देने जा रही है जोकि पंतनगर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट उपलब्ध कराएगी और हर रोज दिल्ली और देहरादून से पंतनगर के बीच की हवाई सेवा बिना रुके नॉनस्टॉप होंगी इसके साथ ही यह भी दावा किया है की इन उड़ानों के लिए जो किराया होगा वह बहुत ही कम होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : देवभूमि का मान बढ़ाया इस नन्हे से बच्चे ने जानिए,पूरी खबर

पंतनगर उधम सिंह नगर जिले का एयरपोर्ट है जो हल्द्वानी और रुद्रपुर के बीच में स्थित है। देहरादून और दिल्ली से डायरेक्ट फ्लाइट पंतनगर के लिए चलने का सीधा साधा सा मतलब यह है कि उत्तराखंड के कुछ बड़े नगरों और पर्यटन नगरी कहे जाने वाले नैनीताल के साथ सीधी सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में किसानों को फसल का मुआवजा ऐसे मिलेगा, कृषि मंत्री का बयान

इंडिगो कंपनी ने फ्रॉम घर टू पंतनगर कैंपियन के साथ यह फ्लाइट शुरू करने का दावा किया है। और अगर बात करें किराए की तो मात्र ₹1650 इस उड़ान का किराया होगा । हालांकि कंडीशन के तौर पर यह भी कहा गया है कि यह किराया 1 वे में होगा और सीमित सीटों के लिए ही होगा। आपको बता दें कि दिल्ली और देहरादून से वैसे तो एयर इंडिया की उड़ाने और भी है लेकिन या तो रोज नहीं है या डायरेक्ट नहीं है।

लेकिन इंडिगो एयरलाइंस ने इन उड़ानों को डायरेक्ट और हर रोज देने का दावा किया है।