उत्तराखंड- दिल्ली के लिए नई रेल सेवा आज से शुरू

खबर शेयर करें –
कोटद्वार से दिल्ली के बीच नई रेल सेवा आज से

कोटद्वार/नई दिल्ली– उत्तराखंड के कोटद्वार से दिल्ली के बीच बहुप्रतीक्षित रेल सेवा की मांग शनिवार से पूरी होने जा रही है। कोटद्वार और आनंद विहार टर्मिनल के बीच नई रेल सेवा शनिवार से शुरू होगी। ट्रेन के लिए इंजन और 10 कोच नजीबाबाद रेलवे स्टेशन को उपलब्ध कराए गए हैं।

उद्घाटन अवसर पर कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल के लिए ट्रेन को रवाना किया जाएगा। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ट्रेन को रेलवे ने आनंद विहार से कोटद्वार के लिए 14089 और कोटद्वार से दिल्ली के लिए 14090 नंबर जारी किया है। ट्रेन में एक एसी, चार स्लीपर, तीन साधारण और दो एसएलआर कोच रहेंगे। केवल उद्घाटन पर कोटद्वार से नई ट्रेन पांच बजे रवाना होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: नवोदय विद्यालय में मामूली सी कहासुनी के बाद दसवीं का छात्र तमंचा लेकर पहुंचा स्कूल, पढ़िए पूरी खबर!

ये है समयसारिणी

यह ट्रेन कोटद्वार से रोजाना रात 10 बजे चलकर सनेह रोड, नजीबाबाद, मौअज्जमपुर नारायण, लक्सर, रुड़की, टपरी, देवबंद, मुजफ्फरनगर, मेरठ होते हुए तड़के 04:35 बजे आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली पहुंचेगी। आनंद विहार टर्मिनल से रात 09:45 बजे चलकर तड़के 03:50 बजे कोटद्वार पहुंचेगी। देवबंद, मुजफ्फरनगर और मेरठ के लिए बिजनौर वासियों को नजीबाबाद स्टेशन से पहली सीधी ट्रेन मिलेगी।


Your browser does not support the video tag.


Your browser does not support the video tag.