उत्तराखंड: लक्ष्मी सिनेप्लेक्स बना हल्द्वानी का ये टाकिज, जानिए इसके बारे में

Uttarakhand News : मनोरंजन हर इंसान की ज़रूरत है । बिना मनोरंजन के जीवन बेहद नीरस और उबाऊ सा होने लगता है । आज कल जहां हर इंसान के जीवन मे तनाव होता हैं वहीं दूसरी ओर इस तनाव से निकलना भी बेहद जरूरी होता है ।

तनाव और अवसाद को दूर करने में मनोरंजन बहुत अच्छा साधन है । फिल्मे / मूवी मनोरंजन का सबसे अच्छा साधन शुरू से ही मानी गयीं है ।

मनोरंजन के उद्देश्य से ही सिने प्रेमियों के लिए लक्ष्मी सिनेप्लेक्स के संचालक सुरेश अग्रवाल ने कुछ अलग करने सीने प्रेमियों को बीते वक़्त की याद दिलाने की ठानी हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने पुलिस लाईन में की चार घोषणाएं

बता दें कि हल्द्वानी के लक्ष्मी टाकिज के संचालक सुरेश चंद्र ने लक्ष्मी टाकिज को’ लक्ष्मी सिनेप्लेक्स’ के रूप में एक अलग अंदाज से बनाया है । मल्टीप्लेक्स के दौर में उन्होंने सिंगल पर्दे को एक बार फिर से तवज्जो देकर अनोखा काम किया है ।

66 साल पहले 1957 में हल्द्वानी में लक्ष्मी टाकिज खुला जो कि फिर बन्द हो गया था , अब वो ही लक्ष्मी टाकिज एक नए अंदाज में बनकर तैयार हो गया है ।
ये सिनेमा हाल आधुनिक रूप में दिखेगा और इसका नया नाम लक्ष्मी सिनेप्लेक्स होगा ।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking- तराई भाबर की बड़ी समस्या का हुआ समाधान, जमरानी बांध परियोजना को मिली हरी झंडी

आगे लक्ष्मी सिनेप्लेक्स के मालिक कहते हैं कि उन्होंने इस सिनेमा हाल को आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए भी बनाया है , क्यों कि इस तबके के लोगों के पास इतने पैसे नही होते की वो अपने को या अपने परिवार को कभी फ़िल्म दिखाने सिनेमाहाल ले जा सकें , तो उनकी कोशिश यही रहेगी कि उनके इस सिनेमाहाल में हर वर्ग के लोग आ सकें और खुद का मनोरंजन कर के आनंद ले सकें ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पहाड़ के इस लाल ने किया कमाल, बन रहा है सब के लिए मिशाल!

आगे सुरेश अग्रवाल ने ये भी बताया कि इस सिनेप्लेक्स में आपको आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी । जैसे कि डिजिटल टेक्नोलॉजिकल , डॉल्बी साउंड , लिफ्ट, पार्किंग, वातानुकूलित हाल इसके साथ ही कैंटीन की व्यवस्था आदि ।