उत्तराखंड: शाबाश भुला! देवभूमि के इस बेटे ने पास की यूपीएससी परीक्षा पूरे देश में हासिल किया 17 वॉ स्थान।

Uttarakhand UPSC News: उत्तराखंड के युवा ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में कामयाबी प्राप्त कर राज्य का नाम रोशन किया है। लोक सेवा आयोग की परीक्षा में दन्या के रहने वाले राहुल जोशी ने भूवैज्ञानिक पद पर पूरे देश में 70 वा स्थान हासिल किया है। मंगलवार को यूपीएससी ने परीक्षा के नतीजे जारी किए थे ।

मूल रूप से अल्मोड़ा दन्या के रहने वाले राहुल जोशी मौजूदा वक्त में शेरवानी क्षेत्र मल्लीताल नैनीताल में रहते हैं।राहुल जोशी के पिता का नाम गणेश जोशी है जोकि पंगोट क्षेत्र में स्थित एक होटल में कार्य करते हैं तो वही मां हेमा जोशी हाउसवाइफ है।राहुल जोशी ने नैनीताल के सनवाल स्कूल से 12वीं तक की शिक्षा हासिल की। इसके बाद उन्होंने नैनीताल स्थित डीएसबी परिसर से बीएससी और एमएससी की।

राहुल जोशी हमेशा से ही मेधावी छात्र रहे हैं। उनकी बहन मनीषा जोशी भी कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर से कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम से एमएससी कर रही है।राहुल जोशी की कामयाबी पर कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनके जोशी व भूगर्भ वैज्ञानिक विभाग के प्रोफेसर प्रदीप गोस्वामी समेत कॉलेज के प्रोफेसरों ने उन्हें बधाई दी है। यूके पॉजिटिव न्यूज़ राहुल के उज्जवल भविष्य की कामना करता है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड – यहां जान पर बन आई 27 यात्रियों की, बस के ब्रेक हुए फेल