उत्तराखंड:यहां अस्पताल में जिला अधिकारी को एक्स-रे करते देख दंग रह गए लोग

टिहरी- टिहरी जनपद के नवनियुक्त जिलाधिकारी डॉ.सौरभ गहरवार ने जिला अस्पताल बौराड़ी का औपचारिक निरीक्षण करने के लिए पहुंचें । निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कई मरीजों का अल्ट्रासाउंड भी किया। साथ ही डॉक्टरों के द्वारा अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे रिपोर्ट भी देखी। इस दौरान मरीजों से भी स्वास्थ्य से संबंधित फीड बैक ली गई।

दरअसल टिहरी जनपद के नवनियुक्त जिलाधिकारी डॉक्टर सौरभ गहरवार ने जनपद की कमान हाथ में लेते ही एक्शन में आना शुरू कर दिया है। इसके चलते नई टिहरी स्थित जिला अस्पताल बौराड़ी का औपचारिक निरीक्षण करने जिलाधिकारी पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर निरीक्षण के दौरान अस्पताल प्रबंधन को जरूरी सुविधाओं को जुटाने को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिए गए।

जिलाधिकारी ने अस्पताल के विभिन्न वार्डों के साथ एक्स-रे,अल्ट्रासाउंड,पोस्टमार्टम रूम का भी जायजा लिया। जिलाधिकारी ने अस्पताल में इमरजेंसी मे अल्ट्रासाउंड कराने के लिए आए मरीजों का अल्ट्रासाउंड भी किया। इस दौरान डॉ.अमित राय से एंबुलेंस अस्पताल की अन्य सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जिला अस्पताल में व्यवस्था की गई है। लेकिन कई कमियां अस्पताल में हैं उन्हें पूर्ण करने के निर्देश भी अस्पताल प्रबंधन को दिए गए। इस अवसर पर पीपीपी मोड़ पर अस्पताल के संचालन को लेकर भी जानकारी जुटाई गई। साथ ही अस्पताल में विभिन्न वार्डों में रिकार्डों को भी चेक किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) सड़क हादसे में यहां दर्दनाक मौत

गौरतलब है कि आईएएस डॉ सौरभ गहरवार पेशे से डॉक्टर भी हैं लिहाजा इससे पूर्व भी पहाड़ में तैनात रहते हुए उन्होंने दूरस्थ क्षेत्रों में स्वास्थ्य की दिक्कतें देखते हुए खुद भी मरीजों के अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे किए हैं। डीएम के रूप में जिले की कमान संभालने के बाद अब लोगों को यह लगने लगा है कि उनके क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्था पहले से बेहतर होगी क्योंकि स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की कमियां जानने के लिए खुद जिलाधिकारी ही डॉक्टरी पेशे से हैं तो अब दिक्कत है जल्द दूर होंगी।