उत्तराखंड: नन्ही सी उम्र में कर दिखाया ये कमाल, 1 लाख फॉलोवर्स के साथ पाया सिल्वर बटन

Uttarakhand News : प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती, अगर आपमें हुनर है तो आप किसी भी उम्र के हों इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता।

इस बात को साबित किया है उत्तराखंड के एक उभरते हुए नन्हे क्रिकेटर ने। जी हां आज हम बात कर रहे हैं पिथौरागढ़ जिले के सीमांत गांव कुड़ी के रहने वाले 8 वर्षीय सचिन की। सचिन अपनी नेट प्रैक्टिस और क्रिकेट ट्रेनिंग के अलग-अलग वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करते हैं जिसका अच्छा खासा फायदा यह हुआ कि देखते ही देखते उनके फॉलोअर्स एक लाख से ऊपर हो गए और एक लाख फॉलो वर होने पर उन्हें यूट्यूब की तरफ से सिल्वर बटन भी मिला।

सचिन के बारे में कमाल की बात यह है कि बिना किसी एकेडमी ट्रेनिंग के भी उन्होंने क्रिकेट में इतनी अच्छी पकड़ बना ली है कि भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान ,बांग्लादेश ,नेपाल तथा अन्य देशों में भी उनके द्वारा बनाए गए यूट्यूब के वीडियोस को लोग खासा पसंद कर रहे हैं और इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि सचिन को 1 साल के अंदर ही यूट्यूब पर उनके तकरीबन एक लाख से ऊपर सब्सक्राइबर हो गए हैं। उनकी इस उपलब्धि से यूट्यूब ने उन्हें इतने कम समय में और इतनी कम उम्र में ही सिल्वर बटन दीया है।

यह भी पढ़ें 👉  यहां बजरंगबली सपनों में आकर बोले! मैं यहां हूं, मुझे यहां से बाहर निकालो,

सचिन की इस उपलब्धि से उनके परिजन और आस पड़ोस में खुशी का माहौल है। सचिन की इस उपलब्धि पर यूके पॉजिटिव न्यूज़ की तरफ से उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं ।