उत्तराखंड की उप्रेती सिस्टर्स जी-20 में छाई, विदेशी मेहमानों ने भी सुना पहाड़ी राग

हल्द्वानी: भारत की राजधानी दिल्ली में हुए जी-20 शिखर सम्मेलन में दुनिया ने भारत की मेहमान नवाजी देखी। देश में कोई बड़ा आयोजन हो और उत्तराखंड का कनेक्शन ना निकले ऐसा शायद ही हुआ हो। प्रगति मैदान में देवभूमि उत्तराखंड के स्टाल लगाए गए, जहां विदेशी मेहमानों ने उत्पादों की खरीदारी की।

इसके अलावा उत्तराखंड की उप्रेती सिस्टर ने भी खूबसूरत झोड़ गाकर विदेशी मेहमानों का स्वागत किया। उत्तराखंड की बेटियों की मधुर आवाज ने इंदिरा गांधी एयरपोर्ट में मौजूद सभी लोगों का दिल जीत लिया। उनकी प्रस्तुति का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

उत्तराखंड निवासी नीरज उप्रेती और ज्योति उप्रेती को पहाड़ की स्वरागिनी भी कहा जाता है। दोनों बहने सोशल मीडिया पर उप्रेती सिस्टर्स नाम से काफी विख्यात है। इसके अलावा वह टीवी पर प्रसारित होने वाले सिंगिंग रियलिटी शो का भी हिस्सा रह चुके हैं। दोनों संगीत के माध्यम से लोकभाषा को प्रमोट कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) CM ने प्रदेश की 167 लोगो को दिए नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे

आपको बता दें कि, ज्योति उप्रेती आकाशवाणी में आर्टिस्ट रह चुकी हैं तो वहीं नीरज उप्रेती एक फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में कार्य भी कर चुकी है। कोरोना कल में जब सभी लोग अपने घरों में बंद थे, तब दोनों बहनों ने नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करने के लिए संगीत का रास्ता चुना और आज दोनों काफी विख्यात हो गई हैं।