उत्तराखंड- माता वैष्णो देवी के दर्शन की राह हुई आसान, उत्तराखंड से डायरेक्ट बस सेवा शुरू, जय माता दी

देहरादून- माता वैष्णो देवी मंदिर जाने के लिए श्रद्धालुओं को अब चिंता की जरूरत नहीं है। अच्छी खबर ये है कि उत्तराखंड से डायरेक्ट बस सेवा शुरू हो गई है। सोमवार की शाम से सुपर डीलक्स वाल्वो बस सेवा का संचालन शुरू हो गया है। बता दें कि मार्च के बाद अब इस बस का संचालन शुरू हुआ है।

गौरतलब है कि कोरोना काल की दूसरी लहर के कारण बीते मार्च महीने से देहरादून से कटरा की बस सेवा बंद पड़ी थी। ऐसे में केवल ऋषिकेश से संचालित होने वाली हेमकुंठ एक्सप्रेस ही एक ऑप्शन बचा था जिससे कटरा जाया जा सकता था। मगर ऋषिकेश से इस ट्रेन का संचालन होने के कारण यहां के भक्तजनों को काफी दिक्कतें होती थी।

ऐसे में अब संक्रमण में कमी आने के बाद माता वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले यात्रियों को राहत दी गई है। देहरादून से कटरा के लिए बस सेवा शुरू होने से सबसे अधिक फायदा दून समेत प्रेमनगर, सेलाकुई, विकासनगर आदि क्षेत्र के श्रद्धालुओं को होगा। बता दें कि बस का किराया 1712 रुपये और जम्मू के लिए 1549 रुपए तय किया गया है। यह बस नियमित शाम छह बजे दून आइएसबीटी से संचालित होगी। कटरा से भी शाम छह बजे ही दून के लिए वापसी करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  वाह बेटी ! इस बेटी ने किया देवभूमि को गौरवान्वित, बेटी हो तो ऐसी!

आपको याद होगा कि काफी बसों का संचालन जुलाई से शुरू हो गया था। बाद में गत 15 जुलाई से दिल्ली मार्ग पर सुपर डीलक्स वाल्वो बसों का संचालन शुरू किया गया था। बहरहाल अब इस खबर से यात्रियों को खासा राहत मिलेगी। दूसरी तरफ गुरूग्राम व हल्द्वानी के लिए भी वाल्वो बस का संचालन शुरू कर दिया गया।