उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: वाह भाई! पहाड़ का एक और लाल थल सेना में हुआ चयनित, गौरवान्वित हुआ उत्तराखंड

Uttarakhand News: उत्तराखंड के युवाओं में हमेशा सेना के प्रति एक जज्बा देखने को मिलता है। यहां के युवाओं में देशभक्ति कूट-कूटकर भरी है। हर कोई सेना की वर्दी पाने के लिए आतुर रहता है। वैसे उत्तराखंड नेे भारतीय सेना को कई बड़े अधिकारी दिये। यहां के जबांजों ने युद्धभूमि में अपनी वीरता का परिचय भी दिया है। उत्तराखंड से कई प्रतिभाओं ने भारतीय सेना में डंका बजाया है। अब पहाड़ के प्रियांशु तिवारी थलसेना में अफसर बने है।

मूलरूप से विकासखंड द्वाराहाट के कफड़ा गांव निवासी प्रियांशु तिवारी थलसेना में अफसर बन गए हैं। शनिवार को ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई में हुई पासिंग आउट परेट में उन्हें मेडल प्रदान किए गए। उनकी इस उपलब्धि पर उनके गांव क्षेत्र में खुशी का माहौल है। प्रियांशु की शिक्षा नवोदय विद्यालय से हुई और उत्तराखंड औद्यानिक एवं फारेस्ट्री विश्वविद्यालय रानीचौरा से वानिकी में स्नातक करने के बाद उन्होंने हैदराबाद से एमबीए किया।

इसके बाद कुछ समय बाद एचडीएफसी बैंक में मैनेजर की नौकरी भी की लेकिन देशसेवा का जज्बा उन्हें नहीं रोक पाया। उन्होंने सीडीएस क्वालीफाई किया। इसके बाद सेना में ट्रेनिंग की। प्रियांशु की बड़ी बहन हिमांशी एक मल्टीनेशनल कंपनी में सीनियर सिस्टम इंजीनियर है जबकि बड़े भाई पीयूष नेवी में लेफ्टिनेंट कमांडर हैं। माता रेखा तिवारी अधिवक्ता हैं और पिता हरीश तिवारी कफड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में फार्मासिस्ट हैं। प्रियांशु की पो​स्टिंग आर्मी सप्लाई कोर में हुई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top