उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड: अब होगा घने जंगलों में भी रोमांच का अहसास क्यों कि बन गया है यहां पहला tree house

Uttarakhand News: क्या आप भी होटलों में रह-रह कर थक गए हैं और बेहद अलग और अनोखी जगह में रहना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। अब हरे-भरे और घने जंगलों के बीचों बीच जाकर प्रकृति के बीच आप ट्री हाउस में वक्त बिता सकते हैं। रामनगर तराई पश्चिमी वन प्रभाग के फाटो रेंज में ट्री हाउस लगभग बनकर तैयार हो चुका है।

ट्री हाउज़ का काम अंतिम दौर में है।अगले महीने से इसको टूरिस्ट्स के लिए खोल दिया जाएगा। पर्यटन के लिहाज से यह बेहद महत्वपूर्ण है। पिछले एक साल से तराई पश्चिमी वन प्रभाग के फाटो रेंज में पर्यटकों के रात्रि विश्राम के लिए ट्री हाउस का निर्माण कार्य चल रहा है। यह अब अंतिम चरण में है। जनवरी के पहले सप्ताहसप्ताह से पर्यटक इसके लिए बुकिंग कर सकेंगे। अभी इसमें रात्रि विश्राम की दर तय नहीं हुई है। दरअसल फाटो रेंज में जंगल सफारी खोला जा रहा है। उम्मीद है कि इस माह के अंत तक जोन को पर्यटकों के लिए खोला जाएगा।

फाटो रेंज में जंगल सफारी के अलावा पर्यटकों के रात्रि विश्राम की व्यवस्था भी की गई है। फाटो रेंज के रेस्ट हाउस परिसर में ही ट्री हाउस का निर्माण कार्य चल रहा है। इस ट्री हाउस में दो कमरे हैं, जिसमें पर्यटक रात्रि विश्राम कर सकेंगे। इस तरह का ट्री हाउस उत्तराखंड के जंगलों में पहला ट्री हाउज़ होगा। फाटो रेंजर राजकुमार ने बताया कि ट्री हाउस का काम करीब 20 से 25दिनों में पूरा हो जाएगा। उम्मीद है कि जनवरी के पहले सप्ताह में ट्री हाउस को भी पर्यटकों के लिए खोला जाएगा। तराई पश्चिमी वन प्रभाग के डीएफओ बलवंत सिंह शाही ने जानकारी देते हए बताया कि ट्री हाउस में रात्रि विश्राम की दर अभी तक तय नहीं हुई है। जल्द ही दर को तय किया जाएगा और पर्यटक ट्री हाउस में ही रात्रि विश्राम कर सकेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top