उत्तराखंड : देवभूमि की हस्ती को मिला पद्मश्री सम्मान जानिए कौन हैं ये

Uttarakhand News : वर्ष 2022 उत्तराखंड वासियों के लिए निसंकोच गौरवान्वित करने वाला रहा है क्योंकि इस बार हमारे उत्तराखंड के चार लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत समाजसेवी बसंती देवी ओलंपिक खिलाड़ी बंदना कटारिया और संगीत का डॉ माधुरी बड़थ्वाल का नाम शामिल है।

संगीतकार डॉ माधुरी बड़थ्वाल कि यदि बात करें तो माधुरी कई वर्षों से लगातार उत्तराखंड के लोक संगीत के संरक्षण के प्रचार प्रसार के लिए कार्य कर रही है।

माधुरी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह ऑल इंडिया रेडियो नजीबाबाद में पहली महिला संगीतकार रह चुकी है और नजीबाबाद के ऑल इंडिया रेडियो से ही उन्होंने लोक गीतों के संरक्षण उनके प्रचार प्रसार का काम शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी – हैवी ऑगर ड्रिलिंग मशीन लेकर हरक्यूलिस जहाज पहुंचा, CM ने भी ली UPDATE

माधुरी मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली है वर्तमान में महिलाओं को गायन वादन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने के साथ ही उन्हें का संगीत का प्रशिक्षण भी देती है। माधुरी के लिए जहां पद्मश्री पुरस्कार के लिए चयनित होना गर्व की बात है वही समूचा उत्तराखंड के लिए भी है खुशी की बात है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल!

माधुरी को बाल अकाल सही संगीत में विशेष रूचि थी माधुरी के बारे में एक और अच्छी बात यह भी है कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर वर्ष 2019 में उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा नारी शक्ति पुरस्कार से भी दिया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड ने रचा इतिहास, T20 ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची टीम

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से माधुरी एवं उनके परिवार जनों को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं