उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि के राजीव पंत बने इस विश्वविद्यालय के कुलपति, जानिए

उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है । फिर चाहे वह किसी भी क्षेत्र में क्यों ना हो उत्तराखंड के वासियों ने यह साबित किया है कि वह किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं है ।आज ऐसी ही प्रतिभावान शख्सियत के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

प्रोफेसर राजीव मोहन पंत जो कि मूल रूप से नैनीताल जिले के रहने वाले हैं उन्हें असम केंद्रीय विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया है । राजीव पंत की इस बड़ी उपलब्धि से उनके परिजनों में और समस्त क्षेत्र में खुशी छाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के एयर पाटा निवासी प्रोफेसर राजीव को असम केंद्रीय विश्वविद्यालय सिलचर का नया कुलपति नियुक्त किया गया है । हम आपको बता दें कि राजीव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद डीएसबी परिसर से 978 में दिए और 1982 में अर्थशास्त्र से हमें की डिग्री प्राप्त की जिसके बाद उनका चयन सरकारी सेवा में हो गया और 1986 में बतौर प्राध्यापक पहली नियुक्ति बिरला इंस्टिट्यूट रांची में मिली । इसके अतिरिक्त 2014 से 2021 तक पार्टी के राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज संस्थान निदेशक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को समर कैंप के माध्यम से सिखाई गई अलग-अलग गतिविधियां ,पढ़िए पूरी खबर

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से राजीव पंत को बहुत सारी शुभकामनाएं ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top