उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: उत्तराखंड की अंजली रावत का ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में हुआ चयन , दीजिए बधाई

Rishikesh News : उत्तराखंड की बेटी अंजलि रावत ने ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में चयनित होकर उत्तराखंड का मान देश विदेश में बढ़ाया है। राज्य की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। देवभूमि कि इन होनहार बेटियों ने न सिर्फ अपनी काबिलियत मेहनत और लगन के दम पर न सिर्फ ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल किए हैं, बल्कि हमारे समूचे उत्तराखंड को गौरवान्वित करने का सुनहरा अवसर भी प्रदान कराया है। जहां एक ओर इन बच्चियों ने अपने सपने को तो कड़ी मेहनत से साकार किया ही है वहीं दूसरी ओर माता-पिता का नाम भी देश विदेशों में रोशन किया है ।

।आज हम आपको हमारे उत्तराखंड राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने अपनी कड़ी मेहनत से ब्रिटेन के प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में डॉक्टरेट इन फिलॉसफी कोर्स के लिए प्रवेश प्राप्त कर लिया है।

जी हां आज हम बात कर रहे हैं तीर्थ नगरी ऋषिकेश की रहने वाली अंजली रावत की। जिन्हें शैक्षणिक सत्र 2021- 24 के लिए न सिर्फ ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में प्रवेश मिला है बल्कि डॉ श्रीमती अबर्ती साल्वे छात्रवृत्ति एवं ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा छात्रवृत्ति भी प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: ( शानदार कामयाबी )ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल के छात्रों का अमेज़ॉन में हुआ चयन , पैकेज जान के हो जाएंगे हैरान

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से उत्तराखंड राज्य के ऋषिकेश की रहने वाली अंजली रावत ने ब्रिटेन के प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में डॉक्टरेट इन फिलासफी कोर्स के लिए प्रवेश प्राप्त का ऋषिकेश के साथ ही देश विदेश का नाम भी रोशन किया है बता दें कि इस अभूतपूर्व सफलता को प्राप्त करने वाली अंजली इससे पूर्व अफसर विश्वविद्यालय से शैक्षणिक सत्र 2019 20 में बीसीएल एवं 2020-21 में मास्टर इन फिलासफी की शिक्षा पूर्ण कर चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी की रिनिशा लोहनी का 11वीं साउथ एशियन कराटे चैंपियनशिप के लिए चयन, यहां दिखाएंगी जलवा

अंजलि के पिता बताते हैं कि अंजलि ने ओंकार आनंद सरस्वती नीलम स्कूल ऋषिकेश से वर्ष 2010 में ICSE बोर्ड में इंटरमीडिएट परीक्षा (विज्ञान वर्ग )से पास करके अंजलि ने इस दौरान ऋषिकेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया था जो कि किसी गौरव से कम ना था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top