उत्तराखण्ड

उत्तराखंड :देवभूमि के इस युवक ने करवाया समस्त उत्तराखंड को गौरवान्वित सीडीएस में हासिल की 10 वी रैंक

Uttarakhand News: पिथौरागढ़ के गांव के 22 वर्षीय विनय पुनेठा ने सीडीएस में 10 वां रैंक हासिल किया है। विनय पुनेठा पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय के नजदीकी शिलपाटा गांव के निवासी हैं। उनके पिता मनोज पुनेठा एक दुकान चलाते हैं जबकि माँ माधवी पुनेठा गृहणी हैं। पुनेठा ने अपनी स्कूली शिक्षा पिथौरागढ़ न्यू वीयरशिवा स्कूल से पूरी की जबकि लखनऊ से बीएससी किया।

उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई के साथ सीडीएस के लिए अध्ययन किया और वर्तमान में दिल्ली में पुलिस कांस्टेबल बनने के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं। सीडीएस परीक्षा में यह उनका पहला प्रयास था। पुनेठा को भी आईएमए के लिए चुना गया है। UPSC ने भारतीय सैन्य अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी और वायु सेना अकादमी में प्रवेश के लिए इस बार कुल 142 उम्मीदवारों का चयन हुआ है।

विनय की इस सफलता से उनके गांव में खुशी की लहर है तमाम लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं और बधाई दे रहे हैं। न्यू वीरयरशिवा स्कूल के प्रबंधक भुवन भाकुनी, प्रधानाचार्य ममता मेहता ने विनय की इस शानदार सफलता पर खुशी जताते हुए कहा कि विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में शानदार सफलताएं अर्जित कर विद्यालय को गौरवान्वित कर रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top