उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: सरकारी स्कूल के इस शिक्षक की हुई अनोखी विदाई

विद्यार्थियों और गुरुजनों का रिश्ता बेहद खास होता है। बदलते वक्त में पढ़ाई करने व पढ़ाने के तरीके में भी बदलाव आया है। इसी वजह से अब बच्चों और टीचर्स का रिश्ता मजबूत हो रहा है। कई बार देखा गया है कि शिक्षक का तबादला होने पर स्कूल के बच्चे भावुक हो जाते हैं। अगर आप उत्तराखंड में रहते हैं तो शिक्षक आशीष डंगवाल को जानते होंगे। कुछ साल पहले उनका राजकीय इंटर कॉलेज भंकोली से तबादला हुआ था तो बच्चों समेत पूरा गांव रोया था। इसी तरह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो उत्तर प्रदेश का है।

चंदौली जिले के एक सरकारी स्कूल में तैनात शिक्षक के ट्रांसफर होने पर माहौल बेहद भावुक हो गया। बच्चों ने शिक्षक के लिए विदाई समारोह रखा था और उसमें वह फूट फूटकर रोने लगे। इस दौरान बच्चों को दिलासा देते समय टीचर भी खुद को रोने से रोक नहीं पाए।

जानकारी के अनुसार शिवेंद्र सिंह बघेल कंपोजिट स्कूल में शिक्षक के पद पर तैनात थे। वह चार से इस स्कूल में सेवा दे रहे थे। 7 सितंबर 2018 से 12 जुलाई 2022 तक उनका कार्यकाल रहा। शिवेंद्र सिंह बघेल छात्रों की स्मार्ट लिर्निंग पर जोर देते थे।इसी कारण रहा कि उनका छात्रों से काफी लगाव हो गया। चार साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद उनका ट्रांसफर दूसरे जिले में हो गया। बच्चों द्वारा रखी फेयरवेल पार्टी में माहौल बेहद भावुक हो गया। बच्चों ने अपने प्रिय गुरु को गले से लगा लिया। शिक्षक शिवेंद्र सिंह बघेल ने बच्चों को आर्शीवाद दिया और कहा कि मन से पढ़ना, खूब तरक्की करना।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top