उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि का यह लाल बना आईएएस, 35 वीं रैंक के साथ पाई कामयाबी

Uttarakhand News : उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है । उत्तराखंड के युवाओं ने अपने आपको आज हर क्षेत्र में साबित किया है फिर चाहे वह आर्मी में हो, एयर फोर्स में हो , हॉलीवुड में हो अथवा आईएएस – पीसीएस के क्षेत्र में में हो।

आज फिर हमारे उत्तराखंड के एक और युवा ने हमें गौरवान्वित अनुभव करवाया है । आज हम बात कर रहे हैं अनुभव डिमरी की जिन्होंने इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस की परीक्षा पास की हैं और आईएएस बन गए हैं।

अनुभव डिमरी मूलतः चमोली जनपद स्थित डिम्मर गांव के रहने वाले हैं । अनुभव ने कड़ी मेहनत के बल पर यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा दी और इसमें वह सफल भी हुए। अनुभव की इस सफलता से जहां उनके परिवार में खुशी की लहर है वहीं दूसरी ओर उनके क्षेत्रवासी भी बहुत अधिक खुशी और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की ऊनी कालीन को अब मिलेगी अंतरराष्ट्रीय पहचान, बस इस बात का है इंतजार

अनुभव की पारिवारिक पृष्ठभूमि की बात करें जो अनुभव बहुत ही साधारण से परिवार से ताल्लुक रखते हैं। किंतु पठन-पाठन में बचपन से ही उनकी विशेष रूचि थी और बचपन से ही वह पढ़ने में बहुत अच्छे थे तो औऱ अपने क्षेत्र और उत्तराखंड का नाम रोशन करने की ललक उन्हें बचपन से ही थी इसी बात को मद्देनजर रखते हुए उन्होंने सिविल सर्विसेज की तैयारी की उसकी परीक्षा दी और सफल भी रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- हर खेल में आगे पहाड़ी, अब बागेश्वर के सक्षम रौतेला ने किया कमाल, दुनिया मे मनवाया लोहा

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से अनुभव और उनके परिवार को बहुत सारी बधाइयां एवं शुभकामनाएं ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top