उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि का ये लाल कर सकता है IPL में कप्तानी , जानिए कौन है ये

Uttarakhand News: इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में देवभूमि का दबदबा पहले से अधिक होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तराखंड में जन्मा एक और बेटा आईपीएल टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। जी हां, ऋषभ पंत के बाद अब मनीष पांडे भी आईपीएल में कप्तान बन सकते हैं। दरअसल आरसीबी टीम मनीष पांडे को कप्तान बनाने के बारे में विचार कर रही है।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन की तैयारियां अभी से शुरू हो गई है। इस बार रोमांच इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। लंबे समय से आरसीबी की कप्तानी करते विराट कोहली पहले ही कप्तानी को अलविदा कह चुके हैं। इसके बाद मनीष पांडे को कप्तानी के एक प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है ।

बता दें कि बागेश्वर के मनीष पांडे पिछले लंबे वक्त से आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रहे थे। लेकिन इस बार फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया। ऐसे में अब वह नीलामी का हिस्सा रहने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आरसीबी आगामी सीजन के लिए उन्हें कप्तान बना सकती है। गौरतलब है कि मनीष पांडे ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत आरसीबी के साथ ही की थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि के इस शिक्षक को मिला ग्लोबल ग्रीन अवार्ड 2021, दीजिए बधाई

उन्होंने आईपीएल के इतिहास में किसी भारतीय खिलाड़ी की तरफ से पहला शतक भी लगाया था। मनी। पांडे ने डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 73 गेंदो में नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी। आईपीएल 2009 में बेंगलुरु के लिए खेलते हुए मनीष पांडे ने यह कारनामा किया था इसके बाद मनीष पांडे कोलकाता नाइट राइडर्स और फिर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेले। जहां उन्होंने ढेर सारे रन बनाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- डांसप्लस 6 में नजर आएगी देव भूमि की बेटी, पहाड़ में खुशी की लहर

मनीष पांडे भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे हैं और अब माना जा रहा है कि उन्हें आरसीबी का कप्तान बनाया जा सकता है। अगर रिपोर्ट्स में दम है और मनीष पांडे वाकई में आरसीबी के कप्तान नियुक्त किए जाते हैं तो उत्तराखंड के लिए यह बहुत बड़ी बात होगी। पहला इसलिए क्योंकि विराट कोहली जैसा महान दिग्गज उनकी कप्तानी में आरसीबी के लिए खेलेगा और दूसरा इसलिए भी क्योंकि पहले ही उत्तराखंड का एक बेटा ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स टीम का कप्तान नियुक्त किया जा चुका है ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top