उत्तराखंड: देवभूमि के इस लाल को मिलेगा राष्ट्रपति पुलिस वीरता पदक, जानिए कौन है ये

Uttrakhand News : कहते हैं जो व्यक्ति जीवन में खतरों का सामना नहीं कर सकता वो कुछ भी नहीं कर सकता।

यूं तो उत्तराखंड की वीरो और लालों द्वारा किये गए साहसिक कार्यों के बारे में हम आये दिन सुनते रहते हैं ।और यकीन मानिए उन्हें सुनकर हमें बहुत गर्व का अनुभव होता है।

ऐसे ही एक वीर सपूत के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो कि मूल रूप से बागेश्वर जिले के रहने वाले हैं । बागेश्वर जिले के रहने वाले ललित शाह का चयन राष्ट्रपति पुलिस वीरता पदक के लिए हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : देवभूमि के इस मंदिर से कोई नही लौटता खाली हाथ, यहां के भंडारे की भी है खास बात, जानिए

ललित को ये वीरता पदक 2019 में देश की सेवा में अदम्य साहस और वीरता का प्रदर्शन करते हुए झारखंड के नक्सल प्रभावित दुमका इलाके में चलाए गए ऑपरेशन के दौरान ₹1000000 के इनामी नक्सलवादी को ढेर करने पर मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  योग ने देश व दुनिया को दिया है स्वस्थता का संदेश-मुख्यमंत्री

ललित बागेश्वर जिले के माल रोड शाह ससस्त्र सीमा बल एसएसबी मैं द्वितीय कमान अधिकारी के पद पर तैनात है । वर्तमान में ललित की पोस्टिंग आरके पुरम दिल्ली में है।

हम आपको बता दें कि ललित को वीरता पदक सम्मान उनके द्वारा किए गए ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए दिया जाएगा । उन्हें इस को देने के लिए उनके नाम का चयन गणतंत्र दिवस के मौके पर किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि की इस बेटी का हुआ राष्ट्रीय स्तर फुटबॉल प्रतियोगिता में चयन, गर्व के पल !

ललित की इस उपलब्धि पर उनके परिजनों और समस्त क्षेत्र में खुशी की लहर है। यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से ललित और उनके परिजनों को हार्दिक बधाई ।