उत्तराखंड: देवभूमि की इस बेटी ने किया कमाल, आई आई एम में मिला गोल्ड

Uttarakhand News: पहाड़ की बेटियां आज हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का डंका बजा रही है। खेल के मैदान से लेकर सेना तक में अपना परचम लहरा रही है। वहीं बॉलीवुड से लेकर पढ़ाई तक में बेटियां आगे है, आये दिन उत्तराखंड की बेटियां देवभूमि का नाम रोशन कर रही है।

आज हम बात कर रहे हैं अब चंपावत के लटौली गांव की अंकिता जोशी की, जिन्होंने देश के सर्वश्रेष्ठ प्रबंधन संस्थानों में शुमार भारतीय प्रबंधन संस्थान नागपुर से प्रबंधन की पढ़ाई में स्वर्ण हासिल किया है। उनकी सफलता से परिवार में खुशी का माहौलहै।

विगत 23 अप्रैल को नागपुर में आयोजित दीक्षा समारोह में उन्हें यह सम्मान दिया गया। बता दें कि अंकिता ने कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। इसके अलावा 10वीं व 12वीं की परीक्षा में वह टॉप टेन में रही थी। वर्तमान में वह गुडग़ांव की एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर ही हैं। पिता संजय जोशी व माता तारा जोशी ने कहा कि वह बचपन से ही मेधावी रही है। हमेशा कुछ नया करने को लेकर उत्साहित रहती है। बेटी की सफलता परी परिवार में खुशी का माहौल है। पहाड़ प्रभात की ओर से अंकिता जोशी को ढेर सारी शुभकामनाएं।