उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देव भूमि की यह बॉडी बिल्डर नेशनल चैंपियनशिप में आएगी नजर

Uttarakhand News : अगर आप में जुनून हो तो आप क्या नहीं कर सकते और इस बात को सच साबित कर दिखाया है पौड़ी गढ़वाल की प्रतिभा थपलियाल ने।

प्रतिभा उत्तराखंड की रहने वाली है और यह उत्तराखंड की अकेली ऐसी बॉडी बिल्डर मॉम है जो अब नेशनल कंपटीशन में हिस्सा ले रही है।

प्रतिभा थपलियाल 2 बच्चों की मां है और उत्तराखंड की एक मात्र ऐसी बॉडी बिल्डर है जो नेशनल कंपटीशन में हिस्सा ले रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के इस इलाके में नजर आई उड़ने वाली गिलहरी, खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान

लेकिन यदि प्रतिभा की जिंदगी की कहानी सुनी जाए तो वह दर्द भरी तो है ही लेकिन हर किसी को प्रेरणा देने वाली भी है। दरअसल प्रतिभा थायराइड की बीमारी से ग्रस्त थी इस वजह से वो काफी परेशान रही । थायराइड जैसी बीमारी में शरीर बहुत ज्यादा कमजोर हो जाता है । घर के छोटे छोटे काम करके भी बहुत ज्यादा थकान होने लगती है। ऐसे में प्रतिभा के लिए खुद को दोबारा से फिट रखना बहुत बड़ा चैलेंज था, लेकिन उन्होंने खुद को फिट रखने की ठानी और जिम ज्वाइन किया । जिम जाने के बाद से उन्हें बॉडीबिल्डिंग का जुनून सवार हो गया। बस फिर क्या था उन्होंने खुद को इसके लिए तैयार किया। उन्हें बॉडीबिल्डिंग में उनके पति भूपेश थपलियाल ने मदद की और उन्हें सपोर्ट किया ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: स्वरोजगार की ओर बढ़ता उत्तराखंड का इक और युवा,फ्रूट प्रोसेसिंग से कमाएं लाखो

आज प्रतिभा खुद भी फिटनेस ट्रेनर है। और कई लोगों को उनकी सेहत और फिटनेस के प्रति सजग कर रही है और आगामी 12 मार्च को सिक्किम के गंगटोक में प्रतिभा थपलियाल राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : देवभूमि की इस बेटी ने करवाया गौरवान्वित विश्व की जानी-मानी कंपनी में हुआ चयन, सालाना पैकेज जानकर उड़ जाएंगे होश

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से प्रतिभा को हार्दिक बधाइयां एवं शुभकामनाएं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top