उत्तराखंड: देव भूमि की यह बॉडी बिल्डर नेशनल चैंपियनशिप में आएगी नजर

Uttarakhand News : अगर आप में जुनून हो तो आप क्या नहीं कर सकते और इस बात को सच साबित कर दिखाया है पौड़ी गढ़वाल की प्रतिभा थपलियाल ने।

प्रतिभा उत्तराखंड की रहने वाली है और यह उत्तराखंड की अकेली ऐसी बॉडी बिल्डर मॉम है जो अब नेशनल कंपटीशन में हिस्सा ले रही है।

प्रतिभा थपलियाल 2 बच्चों की मां है और उत्तराखंड की एक मात्र ऐसी बॉडी बिल्डर है जो नेशनल कंपटीशन में हिस्सा ले रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) BRP और CRP के पदों को भरने के आदेश जारी, 955 पदों पर भर्ती

लेकिन यदि प्रतिभा की जिंदगी की कहानी सुनी जाए तो वह दर्द भरी तो है ही लेकिन हर किसी को प्रेरणा देने वाली भी है। दरअसल प्रतिभा थायराइड की बीमारी से ग्रस्त थी इस वजह से वो काफी परेशान रही । थायराइड जैसी बीमारी में शरीर बहुत ज्यादा कमजोर हो जाता है । घर के छोटे छोटे काम करके भी बहुत ज्यादा थकान होने लगती है। ऐसे में प्रतिभा के लिए खुद को दोबारा से फिट रखना बहुत बड़ा चैलेंज था, लेकिन उन्होंने खुद को फिट रखने की ठानी और जिम ज्वाइन किया । जिम जाने के बाद से उन्हें बॉडीबिल्डिंग का जुनून सवार हो गया। बस फिर क्या था उन्होंने खुद को इसके लिए तैयार किया। उन्हें बॉडीबिल्डिंग में उनके पति भूपेश थपलियाल ने मदद की और उन्हें सपोर्ट किया ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि के इस युवा ने विदेशों में बजाया डंका, भारत समेत उत्तराखंड को करवाया गौरवान्वित!

आज प्रतिभा खुद भी फिटनेस ट्रेनर है। और कई लोगों को उनकी सेहत और फिटनेस के प्रति सजग कर रही है और आगामी 12 मार्च को सिक्किम के गंगटोक में प्रतिभा थपलियाल राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  पवनदीप राजन और अरुणिता कांजीलाल की केमिस्ट्री ने जीता फैंस का दिल, इंटरनेट पर छा गया Video

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से प्रतिभा को हार्दिक बधाइयां एवं शुभकामनाएं।