उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: लक्ष्मी सिनेप्लेक्स बना हल्द्वानी का ये टाकिज, जानिए इसके बारे में

Uttarakhand News : मनोरंजन हर इंसान की ज़रूरत है । बिना मनोरंजन के जीवन बेहद नीरस और उबाऊ सा होने लगता है । आज कल जहां हर इंसान के जीवन मे तनाव होता हैं वहीं दूसरी ओर इस तनाव से निकलना भी बेहद जरूरी होता है ।

तनाव और अवसाद को दूर करने में मनोरंजन बहुत अच्छा साधन है । फिल्मे / मूवी मनोरंजन का सबसे अच्छा साधन शुरू से ही मानी गयीं है ।

मनोरंजन के उद्देश्य से ही सिने प्रेमियों के लिए लक्ष्मी सिनेप्लेक्स के संचालक सुरेश अग्रवाल ने कुछ अलग करने सीने प्रेमियों को बीते वक़्त की याद दिलाने की ठानी हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहां रामलीला की तालीम में जमे कलाकार, गजब का हो रहा सवांद VIDEO

बता दें कि हल्द्वानी के लक्ष्मी टाकिज के संचालक सुरेश चंद्र ने लक्ष्मी टाकिज को’ लक्ष्मी सिनेप्लेक्स’ के रूप में एक अलग अंदाज से बनाया है । मल्टीप्लेक्स के दौर में उन्होंने सिंगल पर्दे को एक बार फिर से तवज्जो देकर अनोखा काम किया है ।

66 साल पहले 1957 में हल्द्वानी में लक्ष्मी टाकिज खुला जो कि फिर बन्द हो गया था , अब वो ही लक्ष्मी टाकिज एक नए अंदाज में बनकर तैयार हो गया है ।
ये सिनेमा हाल आधुनिक रूप में दिखेगा और इसका नया नाम लक्ष्मी सिनेप्लेक्स होगा ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- Pawandeep Rajan और Arunita की जोड़ी ने मचाया धमाल, नाचने को मजबूर हुए सभी घरवाले, देखिए "बड़े अच्छे लगते हैं 2" में

आगे लक्ष्मी सिनेप्लेक्स के मालिक कहते हैं कि उन्होंने इस सिनेमा हाल को आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए भी बनाया है , क्यों कि इस तबके के लोगों के पास इतने पैसे नही होते की वो अपने को या अपने परिवार को कभी फ़िल्म दिखाने सिनेमाहाल ले जा सकें , तो उनकी कोशिश यही रहेगी कि उनके इस सिनेमाहाल में हर वर्ग के लोग आ सकें और खुद का मनोरंजन कर के आनंद ले सकें ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि का यह लाल इसरो में साइंटिस्ट बन अब UPSC परीक्षा में हुआ पास

आगे सुरेश अग्रवाल ने ये भी बताया कि इस सिनेप्लेक्स में आपको आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी । जैसे कि डिजिटल टेक्नोलॉजिकल , डॉल्बी साउंड , लिफ्ट, पार्किंग, वातानुकूलित हाल इसके साथ ही कैंटीन की व्यवस्था आदि ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top