उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि के इन 2 शिक्षकों का चयन अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज क्रिकेट के लिए हुआ, दीजिए बधाई

Uttarakhand News : उत्तराखंड के बेटे और बेटियां आज चारों दिशा में अपनी सफलता का परचम लहरा रहे है। कोई गायन के क्षेत्र में, कोई नृत्य के क्षेत्र में , कोई चिकित्सा के क्षेत्र में, कोई शिक्षा के क्षेत्र में, या फिर कोई देश सेवा के क्षेत्र में।

किसी भी क्षेत्र में हो हमारे उत्तराखंड के बेटे और बेटियों ने यह साबित किया है कि वह किसी से कम नहीं ।

इसी कड़ी में हम आपको राज्य के दो ऐसे ही होनहार बेटों से रूबरू कराने जा रहे हैं जो उत्तराखंड के लाल तो हैं साथ ही बच्चों का भविष्य संवारने वाले गुरु भी हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि की झांकी के बैकग्राउंड गीत को किसने दी अपनी मधुर आवाज, जानिए

उत्तराखंड के बच्चों के भविष्य को तो ये गुरु जन संवारने ही हैं लेकिन अब इन दोनों शिक्षकों का चयन अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए भी हो गया है।

हम बात कर रहे हैं राज के रूद्रप्रयाग जिले में कार्यरत प्रभात सिंह पुंडीर और धर्मेंद्र चौहान की, जिन्हें राष्ट्रीय अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए चयनित कर लिया गया है। उनकी इस उपलब्धि से जहां उनके परिवार में खुशी छाई है वहीं दूसरी ओर समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि के कार्तिकेय को मिला 97 लाख रुपए का पैकेज, दीजिये बधाई

बता दें कि राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के राजकीय इंटर कॉलेज खेड़ाखाल के शिक्षक प्रभात सिंह पुंडीर और राजकीय इंटर कॉलेज रांसी के शिक्षक धर्मेंद्र चौहान का राष्ट्रीय अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए चयन हो गया है।

बीते दिनों , वंदना कटारिया खेल स्टेडियम रोशनाबाद, हरिद्वार में उत्तराखंड खेल निदेशालय द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय क्रिकेट ट्रायल के दौरान उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से प्रतियोगिता के लिए जगह बना ली । बता दें कि इस प्रतियोगिता का आयोजन केंद्रीय सिविल सेवा सांस्कृतिक एवं क्रीड़ाबोर्ड द्वारा 10 मार्च से नई दिल्ली में किया जा रहा है। जिसमें समस्त राजकीय कर्मचारी/अधिकारी भाग ले सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि के इस पुलिस जवान ने नदी में छलांग लगा रहीं दो युवतियों को जान पर खेलकर बचाया

यूके पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से प्रभात सिंह पुंडीर और धर्मेंद्र चौहान को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top