उत्तराखण्ड

उत्तराखंडःहल्द्वानी के प्रशांत ने विदेश में जाकर किया उत्तराखंड का नाम रोशन

Uttarakhand News : हल्द्वानी के मोतीराम बाबूराम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के बीए तृतीय वर्ष के छात्र प्रशांत रावत ने भारतीय बास्केटबॉल टीम का हिस्सा बनकर बांग्लादेश में आयोजित साउथ एशियन बास्केटबाल चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन किया। देहरादून के विशेष देववंशी की अगुवाई में गई टीम स्वर्ण पदक जीतकर लौटी है ।

पीलीकोठी बाराही कालोनी निवासी प्रशांत रावत के पिता एनएस रावत भी अंतरराष्ट्रीय बास्केटबाल खिलाड़ी रह चुके हैं। वह जेसीज पब्लिक स्कूल रुद्रपुर में शिक्षक हैं। उन्होंने इंडोनेशिया, सिंगापुर समेत कई देशों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। एक मुलाकात के दौरान प्रशांत ने बताया कि जल्द ही टीम न्यूजीलैंड में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने जाएगी। प्रशांत की इस उपलब्धि पर कॉलेज के प्राचार्य प्रो. बीआर पंत और खेल प्रशिक्षक डॉ. एससी टम्टा ने शुभकामनाएं दी हैं।

एमबीपीजी ने जीती अंतर विश्वविद्यालयी बास्केटबाल प्रतियोगिता
हल्द्वानी। एमबीपीजी कॉलेज की टीम ने अंतर महाविद्यालयी बास्केटबाल प्रतियोगिता जीत ली है। नैनीताल में खेले गए फाइनल मुकाबले में एमबीपीजी की टीम ने रुद्रपुर महाविद्यालय की टीम को 57-27 से पराजित किया। टीम में प्रशांत रावत, सागर, सूरज, आयुधीर, चंदन, गौरव, हिमांशु, हर्षित, कौशलेश, हर्ष, अभिषेक आदि खिलाड़ी शामिल थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top