उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: गढ़वाली मांगल गाती कौन है ये उभरती हुई गायिका, जानिए

Uttrakhand News: कितनी खुशी होती है, जब कोई उत्तराखंड की संस्कृति और लोकगीतों को आत्मसात करता है। बिहार की रहने वाली प्रतिभाशाली युवा गायिका मैथिली ठाकुर सोशल मीडिया की स्टार हैं। अपनी सुमधुर आवाज से लोगों के दिलों पर राज करने वाली मैथिली ठाकुर सिर्फ हिंदी भजन ही नहीं बल्कि उत्तराखंडी लोकगीत गाने के लिए भी मशहूर हैं।

Maithili Thakur के सुरों से सजा Garhwali Maangal Geet वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, लोग उनकी गायिकी की तारीफ करते नहीं थक रहे। मैथिली के इस गाने को अभी तक उनके चैनल पर सबसे अधिक पसंद किया गया है। मैथिली पहले भी मांगल गीत गाकर खूब सुर्खियां बटोर चुकी हैं। रिलीज वीडियो में मैथिली हारमोनियम बजाते हुए मांगलिक गीत को गा रही हैं, साथ में अन्य महिलाएं भी उनके सुर से सुर मिला रही हैं। आमतौर पर मांगल गीतों को उसी भाव से गाना कोई आसान काम नहीं होता, लेकिन मैथिली ने अपनी गायिकी से साबित कर दिया कि संगीत की कोई सीमा नहीं होती।

मैथिली ठाकुर अभी कॉलेज में हैं। वो संगीत की कोई सीमा नहीं होती। मैथिली ठाकुर अभी कॉलेज में हैं। वो संगीत और शिक्षा के बीच तालमेल बनाकर आगे बढ़ रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुंगर घाटी ग्रामसभा नाघर के निवासियों ने पेश की इंसानियत की ऐसी मिसाल

होनहार मैथिली ठाकुर, देश के उस मध्यम वर्ग की नुमाइंदगी करती हैं, जिसमें प्रतिभा तो बहुत है, लेकिन उसे जाहिर करने और प्रसिद्धि पाने के लिए ताउम्र संघर्ष करना होता है। इस मामले में मैथिली खुशनसीब हैं क्योंकि उन्हें पिता के रूप में संगीत के एक बेहतरीन गुरु मिले हैं और सोशल मीडिया के रूप में एक मजबूत प्लेटफॉर्म भी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top