उत्तराखंड: हल्द्वानी के विकास ने रचा इतिहास! संघर्ष से भरा रहा जीवन।

मेहनत वो जरिया है, जिसके आगे किस्मत भी कभी कभी पानी मांगती है। कहा जाता है कि एक मेहनती व्यक्ति जो अनुशासन को अपना यार बना ले, उसके सपने पूरे करने के लिए खुद ईश्वर भी धरती पर आ जाते हैं। एक बार फिर हल्द्वानी के एक युवा ने नाम रौशन किया है। हल्द्वानी पीलीकोठी निवासी विकास रस्तोगी सीए फाइनल ग्रुप 02 परीक्षा पास कर चार्टर्ड अकाउंटेंट बन गए हैं। खास बात ये है कि विकास ने सीए की सभी परीक्षाएं अभी तक पहली पहली बार में उत्तीर्ण की हैं।

मंगलवार सुबह आईसीएआई द्वारा CA Final Group 2 परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए हैं। जिसमें हल्द्वानी का नाम पोलिकोठी कुंती एनक्लेव निवासी विकास रस्तोगी ने रौशन किया है। विकास ने चारों पेपर में 40 से अधिक अंक और कुल 200 से अधिक अंक लाकर परीक्षा पास की है। दो पेपर में विकास ने 60 से भी अधिक अंक स्कोर किए हैं। इस उपलब्धि पर विकास के परिवार में हर्ष और उल्लास का माहौल है।

बता दें कि विकास ने प्राथमिक शिक्षा नव चेतना विद्या मंदिर, हल्द्वानी और फिर 12वीं तक की पढ़ाई बीरशीबा सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की है। साल 2017 में विकास ने 88.4 फीसदी अंक के साथ 12वीं उत्तीर्ण की थी। विकास ने हल्द्वानी लाइव को बताया कि उन्हें हमेशा से सीए ही बनना था और इसकी तैयारी 2016 यानी 11वीं कक्षा से ही शुरू हो गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले की जिला योजना की बैठक, विभागों को मिला इतना बजट

गौरतलब है कि विकास ने साल 2017 में दिल्ली में रहकर सीपीटी की तैयारी की थी और पहले ही प्रयास में वह सफल रहे थे। इसके बाद इंटर 1 और इंटर 2 परीक्षा भी पहले प्रयास में उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने भारत की टॉप 4 सीए फर्म में शामिल कंपनी से आर्टिकलशिप पूरी की। साल 2022 जुलाई में फाइनल ग्रुप 1 पास करने के बाद अब मंगलवार को विकास ने फाइनल ग्रुप 2 भी पास कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड़- ITBP में पहली महिला आरक्षी बनी राज्य की यह बेटी, ऐसे हुआ स्वागत

विकास एक संयुक्त परिवार में रहते हैं और मानते हैं कि उनकी उपलब्धि का बड़ा श्रेय सभी परिजनों को जाता है। विकास के पिता नरेंद्र रस्तोगी व्यवसायी हैं जबकि माता रीता रस्तोगी गृहणी हैं। पिता और माता का कहना है कि बेटे की पांच साल की संघर्षपूर्ण यात्रा आखिरकार सफल रही। पॉजिटिव न्यूज़ की ओर से विकास को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (बड़ी खबर) हल्द्वानी गौलापार बनेगा पर्यटन डेस्टिनेशन, बायो डायवर्सिटी पार्क और ज़ू होगा आकर्षण का केंद्र