उत्तराखंड: देवभूमि के ऋषभ पंत बने Team India के उपकप्तान, गावस्कर ने कहा था कप्तान बनेगा ये लड़का…

Uttarakhand News : पहाड़ के लाल ने एक बार फिर पहाड़ का नाम रौशन किया है। ऋषभ पंत धीरे धीरे विश्व क्रिकेट के बड़े खिलाड़ी बनने की राह पर निकल पड़े हैं। भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के इस सितारे को अब टी20 सीरीज के लिए उप कप्तान बनाया गया है। केएल राहुल के सीरीज से बाहर होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने ऋषभ पंत यह जिम्मेदारी सौंपी है। कहीं ना कहीं महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की पुरानी भविष्यवाणी भी सच होती दिखी है।

गौरतलब है कि विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे और टी20 का कप्तान बनाया गया था। हाल ही में भारत ने वेस्ट इंडीज को घर में वनडे सीरीज भी हराई है। रोहित की कप्तानी में भारत ने वेस्ट इंडीज को 3-0 से हराया है। इसके बाद बुधवार से वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 श्रंखला भी शुरू हो रही है। जिसके लिए रोहित शर्मा को कप्तान जबकि केएल राहुल को उपकप्तान (Vice Captain) बनाया गया था।

मगर वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आने के कारण केएल राहुल टी20 सीरीज से बाहर हुए हैं। जिसके बाद उनके रिप्लेसमेंट (Replacement) के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में चुना गया है। इसी के साथ क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के नए उप-कप्तान की घोषणा भी बीसीसीआई ने कर दी है। बोर्ड ने विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उप कप्तानी सौंपी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः देवभूमि की इस बेटी ने कायम की अनूठी मिसाल,बनी कईयों के लिए प्रेरणाश्रोत

ऋषभ को मिली ये जिम्मेदारी पहाड़ के लिए बड़े जश्न का माहौल लेकर आई है। उत्तराखंड में सभी ऋषभ पंत की इस उपलब्धि से बहुत खुश हैं। हो ना हो, इस फैसले से यह समझ आता है कि बीसीसीआई पंत में निवेश करने का प्लान बना रही है। आपको याद होगा कि महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया था। सुनील गावस्‍कर ने मई में कहा था ।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- CM धामी के प्रयास से अब तक 69 हजार करोड़ का MOU, जमरानी बांध की भी UPDATE

कि ऋषभ पंत भविष्‍य में टीम इंडिया के कप्तान होंगे। उन्होंने कहा था कि इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल में झलकी दिखाई है और अगर धैर्य रखते हुए उसने कप्‍तानी की तो ज्‍यादा सफल होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: देवभूमि की इस बेटी ने NEET परीक्षा में हासिल की सफलता! दीजिये बधाई।

बहरहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज बुधवार से कोलकाता में खेली जाएगी। जिसके लिए वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के बाद कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है। जबकि अक्षर पटेल पहले ही इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इस सीरीज में उपकप्तान ऋषभ पंत पर सभी की नजरें रहने वाली हैं। गौरतलब है कि ऋषभ पिछले आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर चुके हैं ।