उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: पहाड़ का ये लाल बना नेशनल इंट्रीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन का स्टूडेंट फोरम अध्यक्ष, दीजिये बधाई

Uttarakhand News : देवभूमि के युवा देश के उच्च सरकारी
गैर सरकारी क्षेत्रों में देश के कोने कोने में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और हमेशा ही उत्तराखंड को गौरवान्वित करते आए हैं। इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ा है अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट पैठानी निवासी डॉ ललित मोहन तिवारी (Lalit Mohan Tewari )का जिनको नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन के स्टूडेंट्स फॉर्म का केंद्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। डॉ तिवारी ने प्राथमिक शिक्षा द्वाराहाट और हाई स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय तरीके से तथा इंटरमीडिएट देहरादून से किया है। इसके साथ ही उन्होंने हिमालय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज देहरादून से बीएएमएस की डिग्री हासिल की। डॉ ललित की इस उपलब्धि पर क्षेत्र में खुशी की लहर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट के अंतर्गत नैनी पठानी निवासी डॉ ललित मोहन तिवारी को नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन (नीमा) के स्टूडेंट्स फोरम का केंद्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। बता दें कि डॉक्टर तिवारी आयुष छात्रों के लिए लंबे समय से संघर्षरत रहे।

ललित ने वर्ष 2015 में प्रदेश के आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेजों में हुई अप्रत्याशित शुल्क वृद्धि के खिलाफ 65 दिन तक लंबी लड़ाई लड़ी और अंत में जीत भी हासिल की और उसका सकारात्मक परिणाम भी रहा है कि शुल्क कम हुआ। बताते चलें कि उन्हें देश भर में आयुर्वेद छात्रों की समस्याओं और उनके कल्याण के लिए काम की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। डॉक्टर तिवारी कहते हैं कि वह आयुष छात्रों के हितों के लिए हमेशा संघर्ष करते रहेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top