उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: कुछ इस तरह दिखेगा देहरादून का रेलवे स्टेशन, गजब की है प्लांनिग

Uttarakhand News : देहरादून का रेलवे स्टेशन (Dehradun Railway Station) अब जल्द ही एक न‌ए लुक में नजर आने वाला है। जी हां.. जल्द ही रेलवे स्टेशन पर 83.5 मीटर ऊंची इमारत बनने जा रही है जिससे समूचे देहरादून का नजारा आसानी से देखा जा सकेगा। हालांकि अभी रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) द्वारा मुख्यमंत्री से इस प्रस्ताव की अनुमति मांगी गई है।

आरएलडीए और एमडीडीए संयुक्त रूप से तैयार की जा रही इस रेलवे स्टेशन पुनर्विकास परियोजना में जहां देहरादून स्टेशन में प्रवेश और निकास के लिए एक ऐसा उपाय किया जा रहा है, जिससे यातायात की कोई समस्या न हो वहीं स्टेशन पर हाई राइजिंग टावर के ऊपर बनने वाले रिवॉल्विंग रेस्टोरेंट से पूरे देहरादून का 360 डिग्री व्यू भी देखा जा सकेगा। बताया गया है कि यह प्रदेश का रिवॉल्विंग रेस्टोरेंट होगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून रेलवे स्टेशन पुनर्विकास परियोजना की समीक्षा बैठक में रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) के वाइस चेयरमैन वेद प्रकाश डुडेजा ने 83.5 मीटर ऊंची बिल्डिंग समेत डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) के लिए मंजूरी मांगी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- पहाड़ के राघव जुयाल की आ रही है यह फिल्म, एक्शन में दिखेंगे राघव जुयाल

2021के तीसरे सप्ताह में होने वाली अगली कैबिनेट बैठक में रखने की सलाह आर‌एलडीए को दी हैं। बता दें कि अनिवार्य स्टेशन पुनर्विकास को तीन वर्षों के भीतर पूरा किया जाना है। इसके साथ ही व्यावसायिक भूमि को 60 साल और आवासीय को 99 साल के लिए लीज पर दिए जाने की योजना भी बनाई गई है। प्रस्तावित स्टेशन की लागत 125 करोड़ बताई गई है इसके अतिरिक्त कमर्शियल डेवलपमेंट में400 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है।

1 Comment

1 Comment

  1. RS Kotiya

    December 18, 2021 at 7:06 pm

    त्रिवेंद्र रावत या पुष्कर सिंह धामी ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top