उत्तराखंड: शाबास भुला!भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में हुआ पहाड़ के इस लाल का चयन,देवभमि हुई गौरवान्वित

Uttarakhand News: आज उत्तराखंड के युवा देश के कोने कोने में हमारे उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं । ऐसे कई उदाहरण हमारे पास है जिनसे साबित होता है कि देवभूमि में रहने वाले लोग भी कम प्रतिभावान नहीं। फिर चाहे वो बेटा हो अथवा बेटी हो ।

इस कड़ी में आज हम बात कर रहे हैं टिहरी के जिले देवप्रयाग निवासी शुभम ध्यानी की । जिन्होंने भाभा परमाणु अनुसंधान में वैज्ञानिक अधिकारी बन पूरे देवभूमि का नाम रोशन किया है ।

मीडिया सोर्स के अनुसार मूल रूप से राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के देवप्रयाग निवासी शुभम ध्यानी का चयन भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक अधिकारी के पद पर हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) शिक्षकों की वार्ता विफल कल करेंगे तालाबंदी, और कक्षाओं का कार्य बहिष्कार

यदि बात करें शुभम की प्रारम्भिक शिक्षा की तो वो उन्होंने सरस्वती शिशु मंदिर देवप्रयाग से प्राप्त की है। फिर उन्होंने जवाहर नवोदयविद्यालय पौखाल टिहरी से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की । उसके बाद उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर से भौतिक विज्ञान में बीएससी ओनर्स और एमएससी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड इसरो में वैज्ञानिक के पद पर चयनित हुआ हल्दुचौड़ का यह युवा, दीजिये बधाई

शुभम ने अपने पहले ही प्रयास में भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक अधिकारी की प्रवेश परीक्षा में सफलता अर्जित की है।

शुभम अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और गुरु जनों को देते हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : रोहिणी ने बढ़ाया उत्तराखण्ड का मान, भाभा परमाणु अनुसंधान में बनीं वैज्ञानिक अधिकारी, दीजिये बधाई

शुभम की इस सफलता से उनके परिजनों में खुशी का माहौल है और क्षेत्र में भी खुशियां छाई हैं ।