उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: देवभूमि के प्रांसूर्य का हुआ एनडीए में चयन, गौरवान्वित हुआ उत्तराखंड

Uttarakhand News: आज उत्तराखंड के युवा देश के कोने कोने में हमारे उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं । ऐसे कई उदाहरण हमारे पास है जिनसे साबित होता है कि देवभूमि में रहने वाले लोग भी कम प्रतिभावान नहीं। फिर चाहे वो बेटा हो अथवा बेटी हो ।

हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के गुनाऊं गांव निवासी प्रांसूर्य भट्ट की , जिनका चयन एनडीए में हो गया है। प्रांसूर्य की इस उपलब्धि से जहां उनके परिवर में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।

बता दें कि मूल रूप से राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि ब्लॉक के गुनाऊं गांव के रहने वाले प्रांसूर्य भट्ट का एनडीए में चयन हुआ है। उन्होंने सैनिक स्कूल घोड़ाखाल से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की है । और उनकी कड़ी मेहनत और लगन के कारण ही वो आज एनडीए में चयनित हो सके । सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त करने के पश्चात अब वह भारतीय सेना में अफसर बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड: पहाड़ के पवनदीप राजन का ये गीत रिलीज होते ही इंटरनेट पर छा गया

प्रांसूर्य के पिता ग्रामीण बैंक के सेवानिवृत्त शाखा प्रबंधक हैं वहीं उनकी माता लक्ष्मी भट्ट प्राथमिक विद्यालय रौठिया में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- शिक्षक पंकज ने कला और हुनर से किया कमाल, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में मिली जगह, जानिए उनका गजब का हुनर

यूके न्यूज़ की ओर से संकेत को हार्दिक बधाई ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top