उत्तराखण्ड

उत्तराखंड : देवभूमि के दिनेश पंत को मिला सम्मान, दीजिए बधाई

Uttarakhand News: नगर के कई सारे प्रतिभावान लोग महानगर में जाकर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शन में तब्दील कर रहे हैं और पूरे राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं। बॉलीवुड में उत्तराखंड अपनी अलग पहचान बना रहा है। इसी कड़ी में हल्द्वानी के दिनेश पंत की बात करना लाजमी है। हल्द्वानी के दिनेश पंत ने अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म गुलाबो सिताबो के लिए गीत लिखा था। जिसके लिए उन्हें और एक अवार्ड मिला है।

बता दें कि हल्द्वानी स्थित छड़ायल नायक निवासी दिनेश पंत के एक गीत “है 2 दिन का यह मेला” को रेडियो मिर्ची द्वारा बॉलीवुड के नवोदित गीतकारों के श्रेष्ठ 5 गीतों में शामिल किया गया है। बता दें कि दिनेश पंत ने महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबो सिताबो के लिए 3 गाने लिखे थे। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी। वाकई यह हल्द्वानी व उत्तराखंड के लिए बहुत बड़ा सम्मान है।

गौरतलब है कि इससे 2 महीने पहले दिनेश पंत के एक और गाने मदारी का बंदर को स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन मुंबई की तरफ से दूसरे सर्वश्रेष्ठ गाने के तौर पर चुना गया था। इससे पहले भी उन्हें कई सारे सम्मान मिल चुके हैं। दिनेश पंत ने फिलहाल ओटीटी प्लेटफॉर्म बिग बैंग के लिए भी गाना लिखा है। जिसे सोनू निगम ने अपनी आवाज दी है। हल्द्वानी शहर के दिनेश पंत मायानगरी में राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं।

1 Comment

1 Comment

  1. Rishav

    May 13, 2022 at 4:27 pm

    Sir Ye Tournament Purola me kyun nhi karwaye jate hn .Ye Cricket Tournament Purola me bhi karwaye jayen plzzzzzz

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top